scriptट्यूनिशिया की स्टार टेनिस खिलाडी ओंस जेब्योर ने रचा इतिहास | Patrika News
नई दिल्ली

ट्यूनिशिया की स्टार टेनिस खिलाडी ओंस जेब्योर ने रचा इतिहास

मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट: डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट जीतने वाली अफ्रीकन उपमहाद्वीप की पहली महिला खिलाड़ी बनीं

नई दिल्लीMay 09, 2022 / 12:26 am

Mridula Sharma

ट्यूनिशिया की स्टार टेनिस खिलाडी ओंस जेब्योर ने रचा इतिहास

ट्यूनिशिया की स्टार टेनिस खिलाडी ओंस जेब्योर ने रचा इतिहास

मैड्रिड. ट्यूनिशिया की ओंस जेब्योर ने बेहद कड़े संघर्ष में अमरीका की जेसिका पेगुला को हरा कर मैड्रिड आपेन टेनिस टूर्नामेंट का महिला एकल खिताब जीत कर इतिहास रच दिया। वे डब्ल्यूटीए 1000 इवेंट जीतने वाली अफ्रीकन उपमहाद्वीप की पहली महिला टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। हालांकि जेब्योर ने पहला सेट संघर्ष कर जीता और दूसरे सेट में तो एक भी गेम नहीं जीत पाईं, फिर भी उन्होंने 12वीं वरीयता प्राप्त पेगुला को 7-5, 0-6, 6-2 से हराकर यह उपलिबध हासिल की। जेब्योर के करियर का यह दूसरा खिताब है, उन्होंने गत वर्ष बर्मिंघम में भी खिताब जीता था।
दबाव में नहीं आईं जेब्योर
हालांकि पेगुला ने पहले सेट में शानदार शुरुआत करते हुए बढ़त बना ली थी, लेकिन जेब्योर दबाव में नहीं आईं। ट्यूनिशियाई खिलाड़ी ने सातवें गेम में वापसी करते हुए पहला सेट अपने नाम किया। दूसरा सेट गंवाने के बाद फिर जेब्योर ने पेगुला को कोई मौका नहीं दिया और यहां शानदार जीत दर्ज की।
स्पेन के युवा खिलाड़ी से प्रभावित हुए नोवाक जोकोविच
टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग में स्पेन के टीनऐजर खिलाड़ी कार्लोस अल्काराज ने हमवतन राफेल नडाल के बाद अब विश्व नंबर एक सर्बिया के नोवाक जोकोविच को बाहर कर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टरफाइनल में नडाल को हराने वाले अल्काराज ने सेमीफाइनल में जोकोविच को 6-7, 7-5, 7-6 से शिकस्त दी। अल्काराज ने कई मौकों पर जोकोविच को गलती करने पर मजबूत कर अपने घरेलू दर्शकों का खासा मनोरंजन किया। मैच के बाद नोवाक जोकोविच ने कहा, हार के बाद अल्काराज को मैंने बधाई दी। उनके जैसे उम्र के किसी व्यक्ति के लिए इतनी परिपक्वता और साहस से खेलना प्रभावशाली है। वह जीतने के हकदार थे। यह उनके लिए बड़ी उपलब्धि है और उनके खिलाफ खेलना वाकई में मुश्किल था। मैड्रिड में तीन बार के चैंपियन 34 वर्षीय जोकोविच ने महसूस किया कि अल्काराज के खिलाफ उनका प्रदर्शन इस सीजन का सबसे अच्छा प्रदर्शन था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो