script20 साल में यूएफओ देखने की 400 से ज्यादा घटनाएं | Over 400 UFO sightings in 20 years | Patrika News
नई दिल्ली

20 साल में यूएफओ देखने की 400 से ज्यादा घटनाएं

उडऩतश्तरी का रहस्य : पहली बार गोल और त्रिकोण आकार वाले दो यूएफओ के वीडियो दिखाए पेंटागन ने

नई दिल्लीMay 18, 2022 / 11:45 pm

Mukesh

20 साल में यूएफओ देखने की 400 से ज्यादा घटनाएं

20 साल में यूएफओ देखने की 400 से ज्यादा घटनाएं

वाशिंगटन. अमरीकी संसद में रहस्यमय यूएफओ को लेकर मंगलवार को सुनवाई में अमरीकी रक्षा विभाग पेंटागन ने दुनिया के सामने पहली बार दो वीडियो जारी किए। ये वीडियो खुफिया फाइल में बंद थे। वीडियो विमान के कॉकपिट के जरिए रिकॉर्ड किए गए थे। एक वीडियो में आकाश में गोल आकृति, जबकि दूसरे में त्रिकोण आकृति वाली रोशनी दिखाई दे रही है। पायलट ने इन्हें नाइट विजन चश्मों के जरिए देखा था। यूएफओ पर सुनवाई कर रही समिति के सामने पेंटागन के शीर्ष खुफिया अधिकारी रोनाल्ड मौल्ट्री और नौसेना खुफिया विभाग के उप निदेश स्कॉट ब्रे ने बयान दर्ज कराया।

उन्होंने बताया कि पिछले 20 साल में 400 से ज्यादा यूएफओ देखने की घटनाओं को रिकॉर्ड किया गया। अब तक यूएफओ को लेकर बंद दरवाजों के पीछे बातें होती थीं। पहली बार इस मुद्दे पर लाइव सुनवाई हुई। खुफिया समिति के अध्यक्ष एडम शिफ ने खुफिया अधिकारियों से कहा कि उन्हें अमरीकी लोगों से जानकारी साझा करनी चाहिए। अगर चीजें ज्यादा गोपनीय रहेंगी तो सिर्फ अटकलों को बढ़ावा मिलेगा। अमरीका के दोनों प्रमुख दल डेमोक्रेट और रिपब्लिकन के सांसद कह चुके हैं कि यूएफओ राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है। आसमान में उड़ती चीज क्या है, यह जानना जरूरी है।

अलौकिक जीवन की तलाश में
मौल्ट्री ने बताया कि पेंटागन ने यूएफओ के एलियंस से जुड़े होने से इनकार नहीं किया है। हमारी सरकार अलौकिक जीवन की तलाश में है। हमारा लक्ष्य कुछ भी छुपाना नहीं है, बल्कि यह जानना है कि पृथ्वी के बाहर क्या हो सकता है। जितना सच आप जानना चाहते हैं, उतना ही हम भी जानना चाहते हैं।
संबंध हो सकता है एलियंस से
लाइव सुनवाई में पेंटागन के अफसरों से पूछा गया, वे एलियंस के बारे में क्या जानते हैं तो उन्होंने कहा कि हमें इनके बारे में फिलहाल कुछ नहीं पता, लेकिन हो सकता है, यूएफओ एलियंस से जुड़े हों। हम इस बारे में और जानने की कोशिश कर रहे हैं।

Home / New Delhi / 20 साल में यूएफओ देखने की 400 से ज्यादा घटनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो