scriptदिल्ली में छिपे हैं तीन आतंकी,फिदायीन हमले की आशंका | Three terrorists hiding in Delhi, suicide threat | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली में छिपे हैं तीन आतंकी,फिदायीन हमले की आशंका

दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने भारत में फिदायीन हमले की साजिश रची है

नई दिल्लीDec 05, 2015 / 11:04 pm

शंकर शर्मा

Delhi news

Delhi news

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने भारत में फिदायीन हमले की साजिश रची है। इस संबंध में पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की है। इसमें दिल्ली समेत देश के दूसरे शहरों पर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है।

एफआईआर के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा के फिदायीन आतंकी दिल्ली में आत्मघाती हमला कर सकते हैं। आतंकी संगठन दिल्ली के महत्वपूर्ण और भीड़भाड़ वाली जगहों पर वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हैं। इसके निशाने पर दिल्ली में वीआईपी लोग भी हैं। लश्कर के कमांडर हाल में ही पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के रास्ते जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने वाले आतंकियों के संपर्क में हैं।

पहचान छिपाने को दिए फर्जी नाम
घुसपैठियों की पहचान दुजाना और उजाना के रूप में की गई है। पहचान छिपाने के लिए इन्हें नौमान, जैदी और खुर्शीद जैसे फर्जी नाम दिए गए हैं। पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों की गिरफ्तारी के के लिए पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त छापेमारी की जा रही है।

एक और जासूस गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में एक और शख्स को गिरफ्तार किया है। मामले में अब तक यह चौथी गिरफ्तारी है। आरोपी का नाम साबिर है और वह पेशे से शिक्षक है। उसे जम्मू से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मीर नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। उससे हुई पूछताछ में साबिर का नाम सामने आया था।

सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर
आईएस और अब लश्कर की लगातार धमकियों के बाद भारत की सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। आतंकियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो