scriptअमरीकी कांग्रेस के विशेष सत्र में पहली बार यूएफओ पर होगी लाइव सुनवाई | UFO will be heard first time in the special session of us congress | Patrika News
नई दिल्ली

अमरीकी कांग्रेस के विशेष सत्र में पहली बार यूएफओ पर होगी लाइव सुनवाई

एलियंस के बारे में अब तक जुटाई गई जानकारी देगा पेंटागन

नई दिल्लीMay 16, 2022 / 10:43 pm

Mukesh

अमरीकी कांग्रेस के विशेष सत्र में पहली बार यूएफओ पर होगी लाइव सुनवाई

अमरीकी कांग्रेस के विशेष सत्र में पहली बार यूएफओ पर होगी लाइव सुनवाई

वॉशिंगटन. अमरीकी कांग्रेस (संसद) में मंगलवार को पहली बार यूएफओ (अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट) को लेकर खुली सुनवाई होगी। दुनियाभर में एलियंस और यूएफओ को लेकर अब तक बहस होती रही है, लेकिन सरकारें न तो एलियंस के अस्तित्व को स्वीकार करती हैं और न ही इसे सिरे से खारिज करती हैं।

यूएफओ को लेकर इस खुली सुनवाई के लिए अमरीकी कांग्रेस का विशेष सत्र बुलाया गया है। भारतीय समय के हिसाब से शाम 6:30 बजे से सत्र में मामले पर सुनवाई शुरू होगी। इंडियाना के सांसद आंद्रे कार्सन यूएफओ को लेकर इस सुनवाई का नेतृत्व करेंगे। इसमें अमरीका का रक्षा मुख्यालय पेंटागन अपनी क्लासीफाइड फाइलों के आधार पर बताएगा कि एलियंस के बारे में अब तक उनके पास क्या जानकारी है। पिछले 50 साल में यह पहला सत्र होगा, जो एलियंस या यूएफओ देखे जाने के सच का पता लगाने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

एलियंस पर होते रहे है दावे
दुनियाभर में एलियंस को लेकर तरह-तरह के दावे किए जाते रहे हैं। ब्रिटिश यूएफओ रिसर्च एसोसिएशन के मुताबिक पिछले साल ब्रिटेन में 250 से ज्यादा एलियंस देखने के मामले सामने आ चुके हैं।

जनता के सामने खुलेंगे रहस्य
अमरीकी खुफिया समिति के अध्यक्ष और सांसद एडम शिफ का कहना है कि खुली सुनवाई से जनता के सामने रहस्य खुलेंगे। अब तक जो चीजें रहस्य थीं, उनके बारे में पता चलेगा। पिछले साल पेंटागन ने एक रिपोर्ट में बताया था कि उसने 2004 से अब तक 144 यूएफओ देखे हैं। रिपोर्ट में यह दावा नहीं किया गया था कि ये एलियंस से जुड़े हुए थे।

Home / New Delhi / अमरीकी कांग्रेस के विशेष सत्र में पहली बार यूएफओ पर होगी लाइव सुनवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो