scriptउम्मीद 2021 – तकनीक की दुनिया के दिग्गजों पर रहेगी नजर | UMMEED-2021: The giants of the world of technology will keep an eye on | Patrika News
नई दिल्ली

उम्मीद 2021 – तकनीक की दुनिया के दिग्गजों पर रहेगी नजर

सुंदर पिचाई, एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग, जेफ बेजोस आने वाले सालों में दुनिया के लिए क्या नया करेंगे। इसको लेकर जिज्ञासा बनी रहेगी।

नई दिल्लीDec 23, 2020 / 11:44 am

विकास गुप्ता

उम्मीद 2021 - तकनीक की दुनिया के दिग्गजों पर रहेगी नजर

उम्मीद 2021 – तकनीक की दुनिया के दिग्गजों पर रहेगी नजर

नए दशक में भी बीते दशक के इन टेक-दिग्गजों पर रहेगी दुनिया की नजर। जिनकी सोच और कुछ नया करने का जज्बा दुनिया बदल सकता है। सुंदर पिचाई, एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग, जेफ बेजोस आने वाले सालों में दुनिया के लिए क्या नया करेंगे। इसको लेकर जिज्ञासा बनी रहेगी।

सुंदर पिचाई…
इनके गूगल में आने के बाद माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर क्रोम से पिछड़ गया। २०१९ में इन्हीं के नेतृत्व में गूगल ने क्वांटम सुप्रीमेसी हासिल की है।

एलन मस्क…
स्पेस ट्यूरिज्म का सपना इन्हीं की वजह से सच होने वाला है। उनकी कंपनी थ्रीडी प्रिंटिंग प्रोसेस तकनीक से कम लागत वाले रॉकेट इंजन बनाने में सक्षम है।

मार्क जुकरबर्ग…
मार्क की कंपनी फेसबुक सोशल मीडिया के अलावा, ऑग्मेंटेड रियलिटी, वर्चुअल रियलिटी और फेस रिकग्निशन तकनीक में भी काफी आगे निकल चुकी है।

जेफ बेजोस…
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। स्पेस ट्रैवल की दौड़ में इनकी कंपनी ब्लू ऑरिजिन शामिल है। रोबोटिक्स व कृत्रिम बुद्धिमत्ता के क्षेत्र में अरबों रुपए का निवेश है।

Home / New Delhi / उम्मीद 2021 – तकनीक की दुनिया के दिग्गजों पर रहेगी नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो