scriptWill return with more seats in Punjab - Harish Choudhary | पंजाब में पिछली बार से ज्यादा सीटों के साथ करेंगे वापसी - हरीश चौधरी | Patrika News

पंजाब में पिछली बार से ज्यादा सीटों के साथ करेंगे वापसी - हरीश चौधरी

- कांग्रेस में आंतरिक लोकतंत्र सबको बोलने की आजादी अन्य दलों में वन मेन शो

- पंजाब पुलिस देश की सर्वश्रेष्ठ पुलिस, सियासत से रखें दूर

नई दिल्ली

Updated: December 23, 2021 08:41:50 pm

विवेक श्रीवास्तव

नई दिल्ली। पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने दावा किया है कि पंजाब में कांग्रेस इसबार पिछली बार से ज्यादा सीटों के साथ सरकार में लौटेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा, अकाली दल और आप एकजुट है लेकिन पंजाब में जनता को अलग अलग बरगलाने का प्रयास कर रहे है लेकिन राज्य की जनता समझदार है इनके बहकावे में नहीं आएगी।

Harish Choudhary
AICC new delhi

पेश है हरीश चौधरी से पत्रिका की ख़ास बातचीत के प्रमुख अंश

पंजाब में स्क्रीनिंग कमेटी ने अबतक कितनी सीटों पर चर्चा की है ?

- पंजाब स्क्रीनिंग कमेटी ने बुधवार देर शाम सभी 117 सीटों पर चर्चा की है। तमाम सदस्यों ने अपनी अपनी राय रखी है। कई सर्वे रिपोर्ट को लेकर भी चर्चा हुई है।

सीएम और पीसीसी चीफ के बीच टकराव की खबरें सामने आई है ?

- कांग्रेस में लोकतान्त्रिक व्यवस्था है, दूसरी पार्टी से इसमें बहुत अंतर है। यहां सबको अपनी बात कहने की आजादी है जबकि दूसरी पार्टियों में ऐसा नहीं है। अकाली में सुखवीर बादल, भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आम आदमी पार्टी में अरविन्द केजरीवाल के अलावा दूसरी कोई आवाज नहीं सुनते है जबकि कांग्रेस में ऐसा नहीं है। सभी कांग्रेस नेता एकजुट होकर चुनाव में जाएंगे।

भाजपा का दावा है कि कई कांग्रेस नेता सम्पर्क में है, एक विधायक चले भी गए ?

- जो एक विधायक भाजपा में गए है, वे पार्टी के सर्वे में काफी पीछे थे। पार्टी ने उन्हें इसबार टिकट देने से इंकार कर दिया था, इस कारण वे भाजपा में गए। अगले चुनाव में उन्हें अपनी सीट पर हकीकत का भी पता चल जाएगा।

अरविन्द केजरीवाल पंजाब में कांग्रेस को शिक्षा और चिकित्सा पर घेर रहे है ?

- दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की कथनी और करनी में बहुत फर्क है। वे प्रोपेगेंडा कर रहे है मोहल्ला क्लिनिक के नाम पर जबकि उसकी हकीकत कोरोना की दूसरी लहर के दौरान दिल्ली की जनता ने देखी है। मोहल्ला क्लिनिक में तीन लोगों की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण खबर है। प्रदूषण के चलते सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में फटकार लगी है। विक्रम मजीठिया से आखिर केजरीवाल ने माफ़ी क्यों मांगी, कौन इसमें शामिल थे, मजीठिया के साथ अब कौन खड़ा है। भाजपा, आप और अकाली तीनों दिल्ली में एक है और पंजाब में जनता को बरगलाने का प्रयास क्र रहे है।

पंजाब में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को लेकर केंद्र सरकार से टकराव चल रहा है ?

- पंजाब के लोग सक्षम है, पंजाब पुलिस ने राज्य से आतंकवाद को समाप्त किया है। पंजाब पुलिस देश की सर्वश्रेष्ठ पुलिस है। केंद्रीय एजेंसियों को पंजाब पुलिस का मोरल हाई रखना चाहिए। सियासत अपनी जगह है लेकिन इसे अलग रखना चाहिए। पंजाब में भरम फैलाकर माहौल खराब करना उचित नहीं है। कुछ लोग राज्य में माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे है लेकिन पंजाब और पंजाबियत से प्यार करने वाले इन्हे सफल नहीं होने देंगे। राज्य में कांग्रेस पिछली बार से ज्यादा बहुमत से वापसी करेगी।

समाप्त

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.