scriptआणंद: 24 लाख नकदी की लूट की गुत्थी सुलझी, शिकायतकर्ता युवती ने ही रचा था षडयंत्र | Patrika News
समाचार

आणंद: 24 लाख नकदी की लूट की गुत्थी सुलझी, शिकायतकर्ता युवती ने ही रचा था षडयंत्र

लूटी गई नकदी और सोने की चेन भी, बरामद, आरोपी युवक गिरफ्तार, युवती सहित दो हिरासत में

अहमदाबादJun 07, 2024 / 10:42 pm

Omprakash Sharma

आणंद जिले के बोरसद शहर में बुधवार को दिन-दहाड़े 24.50 लाख नकदी की सामने आई लूट की घटना की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली। लूट की इस वारदात का षडयंत्र उस युवती ने ही रचा था, जिसने इस संबंध में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। आणंद लोकल क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई करते हुए 24 लाख रुपए से भरे बैग को ले जाने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा शिकायतकर्ता युवती आर्ची पढियार (25) और उसके बुआ की पुत्र (बहन) को भी हिरासत में लिया है। लूट की नकदी और अन्य सामान भी बरामद किया गया।बोरसद में घर में लूट की घटना के संबंध में युवती की ओर से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई। जिला पुलिस अधीक्षक जी जी जसाणी और पुलिस उपाधीक्षक पी के दियोदर के मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) के पुलिस निरीक्षक बी बी जादव की टीम इस जांच में जुट गईं। टीम ने सीसीटीव फुटेज के आधार पर सारसा गांव निवासी अजयसिंह उर्फ गणपति प्रतापसिंह (राउलजी) को गांव से पकड़ लिया। आरोपी से रुपयों से भरा बैग भी बरामद किया गया।

युवती के कहने पर ही थोड़ा था सीसीटीवी कैमरा

आरोपी ने पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में बताया कि गांव में ही रहने वाली पायल सोलंकी के यह कहने पर वह आर्ची के घर गया था कि आर्ची उसके मामा की पुत्री है। वह कुछ रुपए और सामान दे रही है जिसे वह लेकर आए। इसके बाद आर्ची ने ही युवक को 24 लाख की नकदी से भरा बैग उसे थमा दिया था। आरोपी ने यह भी बताया कि आर्ची के कहने पर ही उसने सीसीटीवी कैमरा तोड़ा था। सारसा गांव पहुंचते ही उसने रुपयों से भरा बैग पायल को दे दिया था। इस कबूलात के बाद आर्ची और पायल को भी पुलिस थाने ले जाया गया। जहां आर्ची ने भी अपराध कबूल किया है।

यह था मामला

बोरसद निवासी आर्ची ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि बुधवार दोपरह को वह घर पर अकेली थी। उस दौरान वाई-फाई चेक करने के बहाने आए अज्ञात युवक ने चाकू की नोंक पर उसे बंधक बना लिया। युवक ने आर्ची के साथ मारपीट की तो वह बेहोश हो गई थी। शिकायत में युवती ने बताया कि युवक एक चेन और 24 लाख रुपए की नकदी लूट कर फरार हो गया था।एमबीबीएस की पढ़ाई पूरा कर आर्ची एक माह पहले ही घर आई है। उसके भाई और माता कनाडा रहते हैं। वह यहां पिता के साथ रहती है। उसने अपनी बहन पायल के साथ लूट का यह षड़यंत्र रचा था। उसने बताया कि पायल उसकी बुआ की पुत्री है। दोनों बहनों ने मंगलवार को फोन पर बात की थी। उन्होंने रुपए लाने के लिए अजय को चुना था।

Hindi News/ News Bulletin / आणंद: 24 लाख नकदी की लूट की गुत्थी सुलझी, शिकायतकर्ता युवती ने ही रचा था षडयंत्र

ट्रेंडिंग वीडियो