scriptपोण्डा नाला को पाटकर खड़ी कर रहे इमारत, पुराने नाले की बदल दी दिशा | Patrika News
समाचार

पोण्डा नाला को पाटकर खड़ी कर रहे इमारत, पुराने नाले की बदल दी दिशा

कॉलोनाइजर की साख के आगे प्रशासन ने साधी चुप्पी

शाहडोलJun 08, 2024 / 12:15 pm

Kamlesh Rajak

कॉलोनाइजर की साख के आगे प्रशासन ने साधी चुप्पी
शहडोल. सिंहपुर रोड स्थित पोण्डा नाला के अस्तित्व पर संकट के बादल मडरा रहे हैं। कॉलोनाइजर इस नाले का नामोनिशान मिटाने में तुले हुए हैं और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। पूर्व में यहां कॉलोनी निर्माण के दौरान कॉलोनाइजर न केवल इसके बहाव को डायवर्ट किया था बल्कि इस पर पक्का निर्माण भी किया था। मामला प्रशासनिक अधिकारियों के पास पहुंचा और कॉलोनाइजर की साख के आगे प्रशासन ने चुप्पी साध ली और उसके आस-पास बड़ी-बड़ी इमारत खड़ी हो गई। पोण्डा नाले का जो भी थोड़ा बहुत अस्तित्व बचा हुआ है उसे भी समाप्त किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस नाले के आस-पास नई कॉलोनी डेवलप करने का कार्य फिर से प्रारंभ किया गया है। कॉलोनी निर्माण के लिए नाले के कुछ हिस्से को पाटकर वहां इमारत खड़ी करने की तैयारी चल रही है। इसके लिए नाले के स्वरूप को भी परिवर्तित कर दिया गया है। जहां से नाले का बहाव था उसे बदल दिया गया है।
नाले को कर दिया डॉयवर्ट
जानकारों की माने तो कॉलोनाइजर अपना स्वार्थ साधने नाले का दिशा और दशा दोनों बदलने में आमादा है। जिस क्षेत्र से नाले का बहाव था उसे पाट दिया गया है। इसके स्थान पर दूसरी जगह से इसे डायवर्ट किया जा रहा है। ऐसे इस नाले का अस्तित्व ही मिल जाएगा। साथ ही बरसात के दिनों में इस क्षेत्र से जल निकाली एक बड़ी समस्या बनकर उभरेगी।
पूर्व में कराया जा चुका है निर्माण
सिंहपुर रोड में ही नाले का स्वरूप पूर्व में भी परिवर्तित किया जा चुका है। मामले में प्रशासन ने अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं। इसके बाद फिर से कॉलोनाइजर की नजर नाले के बचे हुए भाग पर भी टिकी हुई है। अगर समय रहते इस पर रोक नहीं लगाई गई तो नाले का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा।

Hindi News/ News Bulletin / पोण्डा नाला को पाटकर खड़ी कर रहे इमारत, पुराने नाले की बदल दी दिशा

ट्रेंडिंग वीडियो