scriptस्वच्छता की नगरी इंदौर से आए नए डीन की साफ-सफाई प्राथमिकता | Patrika News
समाचार

स्वच्छता की नगरी इंदौर से आए नए डीन की साफ-सफाई प्राथमिकता

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में नए डीन डॉ. प्रमेंद्र सिंह ने बुधवार को पदभार ग्रहण कर लिया। नए डीन इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में लंबे समय तक अधीक्षक के पद पर रहे और अब बीएमसी में डीन बनकर सागर पहुंचे हैं।

सागरMay 02, 2024 / 12:19 pm

Murari Soni

dean bmc

dean bmc

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में नए डीन डॉ. प्रमेंद्र सिंह ने बुधवार को पदभार ग्रहण कर लिया। नए डीन इंदौर के महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में लंबे समय तक अधीक्षक के पद पर रहे और अब बीएमसी में डीन बनकर सागर पहुंचे हैं। पद संभालने के बाद पत्रिका से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि बीएमसी में हमारा प्रयास रहेगा की मरीजों का अच्छा से अच्छा इलाज हो, मेडिकल छात्रों के लिए कॉलेज का मुख्य उद्देश्य पूरा हो, टीचिंग व्यवस्था बेहतर हो। परिसर की सफाई व्यवस्था बेहतर हो। शुरूआत बेसिक से होगी और भविष्य की कार्य योजना बनाकर कार्य किया जाएगा।

डॉ. प्रमेंद्र सिंह के पत्रिका से बातचीत के अंश

सवाल- बीएमसी की जिम्मेदारी मिलने के बाद आपने पदभार संभाला, क्या चुनौतियां दिख रहीं हैं ?

जवाब- चुनौतियां बहुत हैं, लेकिन पूरी टीम के सहयोग से कार्य योजना बनाकर इनसे निपटेंगे।
सवाल- बीएमसी में मरीज, प्रशिक्षु डॉक्टर्स के लिए क्या आवश्यकता महसूस की है ?

जवाब- यहां पर कार्य की बहुत आवश्यकता है, पहले हम बेसिक सुधारने का प्रयास करेंगे, आचार संहिता खत्म होने के बाद कार्य योजना बनाई जाएगी।
सवाल- सुधार की दृष्टि से पहली प्राथमिकता क्या रहेगी ?

जवाब- परिसर साफ-स्वच्छ रहे, भवनों में जो दिक्कतें ठीक कराएंगे। हमारे कर्मचारियों का व्यवहार ठीक हो, मरीज-स्टाफ और मेडिकल छात्र अनुशासन में रहें।
सवाल- एकेडमिक व्यवस्था में किस तरह का सुधार लाया जाएगा ?

जवाब- कोई भी मेडिकल कॉलेज का मुख्य उद्देश्य शैक्षणिक व्यवस्था ही होती है, मैं स्वयं पढ़ाने का प्रयास करूंगा, जल्द ही मैं भी मेडिकल छात्रों की कक्षाएं लूंगा।
सवाल- आप इंदौर जैसे बड़े मेडिकल कॉलेज में रहे हैं, क्षेत्र की जनता उम्मीद कर सकती है कि बीएमसी में भी सुपरस्पेशलिटी की व्यवस्था होगी ?

जवाब- इंदौर में भी हमारा प्रयास था कि मरीजों के इलाज में कोई कमी न रहे, यहां भी हम प्रयास करेंगे कि आने वाले समय से बुंदेलखंड के लोगों को सुपरस्पेशलिटी की व्यवस्था हो सके।

Home / News Bulletin / स्वच्छता की नगरी इंदौर से आए नए डीन की साफ-सफाई प्राथमिकता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो