scriptमतगणना आज, पर्यवेक्षकों ने देखी मतगणना केन्द्र की व्यवस्थाएं | Patrika News
समाचार

मतगणना आज, पर्यवेक्षकों ने देखी मतगणना केन्द्र की व्यवस्थाएं

बीकानेर. लोकसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक सौरव भगत और प्रवीण के. एन. ने जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के साथ सोमवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र का अवलोकन किया। उन्होंने सभी कक्षों की व्यवस्था देखी। साथ ही मीडिया कक्ष, सांख्यिकी एवं नियंत्रण […]

बीकानेरJun 04, 2024 / 12:00 am

Vimal

बीकानेर.

लोकसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक सौरव भगत और प्रवीण के. एन. ने जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि और पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के साथ सोमवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र का अवलोकन किया। उन्होंने सभी कक्षों की व्यवस्था देखी। साथ ही मीडिया कक्ष, सांख्यिकी एवं नियंत्रण कक्ष की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। पर्यवेक्षक ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश अनुसार सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए। बिना पास कोई भी मतगणना केंद्र में नहीं आए। उन्होंने गर्मी के मद्देनजर की गई व्यवस्थाओं के बारे में जाना। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहन लाल, अतिरिक्त कलेक्टर प्रशासन डॉ दुली चंद मीना, एडीएम सिटी उम्मेद सिंह रतनू सहित अन्य अधिकारी साथ रहे।
प्रात: 8 बजे से प्रारंभ होगी मतगणना

बीकानेर लोकसभा क्षेत्र के लिए 19 अप्रेल को हुए मतदान के मतों की गणना मंगलवार प्रात: 8 बजे से प्रारंभ होगी। जिला निर्वाचन अ​धिकारी नम्रता वृ​िष्ण के अनुसार मतगणना राजकीय पाॅलिटे​क्निक कॉलेज परिसर में होगी। यहां संसदीय क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्रों के मतों की गणना विधानसभा अनुसार होगी। प्रत्येक विधानसभा के मतों की गणना दो-दो मतगणना कक्षों में होगी। प्रत्येक विधानसभा के मतों की गणना के लिए 14-14 टेबल्स पर होगी। वहीं ईटीबीपीएस व पोस्टल बैलेट की गणना दो अन्य मतगणना कक्षों में 29 टेबलों पर होगी।

Hindi News/ News Bulletin / मतगणना आज, पर्यवेक्षकों ने देखी मतगणना केन्द्र की व्यवस्थाएं

ट्रेंडिंग वीडियो