scriptधौलपुर: चौकी पर ड्यूटी कर रहे सिपाही की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल रास्ते समय रास्ते में तोड़ा दम | dholpur | Patrika News
समाचार

धौलपुर: चौकी पर ड्यूटी कर रहे सिपाही की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल रास्ते समय रास्ते में तोड़ा दम

दिहौली थाने की अंडवा पुरैनी चौकी पर कार्यरत कांस्टेबल भूपेन्द्र (42) पुत्र पूरन सिंह की शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिस पर पुलिसकर्मी उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया।

धौलपुरMay 31, 2024 / 11:04 pm

rohit sharma

धौलपुर. दिहौली थाने की अंडवा पुरैनी चौकी पर कार्यरत कांस्टेबल भूपेन्द्र (42) पुत्र पूरन सिंह की शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिस पर पुलिसकर्मी उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक भरतपुर जिले के उद्योगनगर थाना क्षेत्र के गांव तुहिया का निवासी था। प्रारम्भिक जांच में हीटवेव से मौत होने की आशंका जताई जा रही है।
दिहौली थाने पर कार्यरत कांस्टेबल महेश ने बताया कि भूपेन्द्र निवासी तुहिया थाना उद्योगनगर भरतपुर यहां अंडवा पुरैनी चौकी पर कार्यरत था। शुक्रवार सुबह भूपेन्द्र से उसकी बातचीत हुई थी, तब उसने कोई शिकायत नहीं की। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 11 बजे कांस्टेबल भूपेन्द्र ने बैचेनी की शिकायत की। जिस पर चौकी के साथी कांस्टेबल ने दिहौली थाने पर सूचना दी। जिस पर एएसआई मान सिंह चौकी पर पहुंचे और कांस्टेबल भूपेन्द्र को लेकर जिला अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सक ने उसे जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। जिस पर पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। उधर, पुलिस ने मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दी। वहीं, पुलिसकर्मी भूपेन्द्र की अचानक हुई मौत से दिहौली स्टाफ चकित है। थाने पर साथी कांस्टेबल की निधन की खबर पहुंचने पर स्टाफ में शोक की लहर दौड़ गई।
बजरी माफिया के खिलाफ कार्रवाई, दो जने गिरफ्तार

अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ सदर थाना पुलिस ने क्यूआरटी और डीएसटी टीम के साथ कार्रवाई की। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध चंबल बजरी लदे दो ट्रेक्टर-ट्रॉलियों को जब्त कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम की कार्रवाई से बजरी माफिया में हडक़ंप मच गया।
थाना प्रभारी रामनरेश मीणा ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में बजरी माफिया के खिलाफ कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि संयुक्त टीमों ने अलग-अलग स्थान जाटौली तिराहा और तिघरा के पास कार्रवाई करते हुए रामकेश उर्फ करुआ पुत्र फद्दी गुर्जर निवासी तिघरा और वीरेन्द्र पुत्र श्रीराम गुर्जर निवासी बिचौला थाना मनियां को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपित चंबल की प्रतिबंधित बजरी ट्रेक्टर-ट्रॉलियों में भरकर परिवहन कर रहे थे। पुलिस ने दोनों वाहनों को जब्त कर मामला दर्ज किया है। कार्रवाई क्यूआरटी प्रभारी भंवर सिंह, एएसआई राजेन्द्र प्रसाद, हैड कांस्टेबल नीरज, उमेश कुमार, गोपाल सिंह व अन्य पुलिसकर्मी शामिल रहे।
राज्य सरकार कर्मचारियों को आतंकित करने अभियान चला रही

धौलपुर. राज्य सरकार के मंत्री व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रदेश के कर्मचारियों को डराने धमकाने तथा प्रताडि़त करने का अभियान चला रखा है। हाल ही में कार्मिक विभाग की ओर से अनिवार्य सेवानिवृत्ति आदेश से देखने को मिला। इस आदेश के जरिए सरकार कर्मचारियों में भय पैदा करना चाहती है। यह बात राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) के प्रदेश प्रवक्ता यादवेन्द्र शर्मा ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कही।
प्रदेशाध्यक्ष महावीर सिहाग एवं महामंत्री उपेंद्र शर्मा ने आरोप लगाया कि सरकार शिक्षा, चिकित्सा तथा जनसेवा की सार्वजनिक संस्थानों का निजीकरण करना चाहती है और सरकारी विभागों का आकार घटाना चाहती है। इन जन विरोधी कार्यों को अंजाम देने के लिए कर्मचारियों को निशाना बनाया जा रहा है। ताकि कर्मचारी संगठित रूप से विरोध नहीं कर सके। कर्मचारी भी आमजन हैं और बांटो तथा राज करो नीति के तहत सरकार आम जन को आपस में बांट देना चाहती है। यदि सरकार इसमें सफल हो गई तो जन सामान्य एक तरफ इन सेवाओं से वंचित हो जाएंगे और ऊंची कीमत पर निजी क्षेत्र से यह सेवाएं खरीदनी पड़ेगी तथा दूसरी तरफ राज्य में लाखों पद समाप्त करके रोजगार के अवसर खत्म कर दिए जाएंगे। इस मौके पर राजस्थान शिक्षक संघ (शेखावत) के जिलाध्यक्ष विशाल गिरी गोस्वामी, जिलामंत्री बृजमोहन शर्मा, सभाध्यक्ष मुन्नालाल उपाध्याय और संयोजक संघर्ष समिति अविनाश अग्रवाल ने राज्य के शिक्षकों व कर्मचारियों से एकजुटता तथा मुखरता से सरकार की इस कर्मचारी विरोधी तथा जन विरोधी मुहिम के खिलाफ आवाज बुलंद करने का आह्वान किया है।

Hindi News/ News Bulletin / धौलपुर: चौकी पर ड्यूटी कर रहे सिपाही की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल रास्ते समय रास्ते में तोड़ा दम

ट्रेंडिंग वीडियो