scriptलू से कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल समय में हुआ परिवर्तन, शुद्ध पेयजल और ओआरएस पैकेट रखना हुआ अनिवार्य | Due to heat wave, school timings have been changed from class 1 to 12. | Patrika News
यूपी न्यूज

लू से कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल समय में हुआ परिवर्तन, शुद्ध पेयजल और ओआरएस पैकेट रखना हुआ अनिवार्य

Mau: अत्यधिक तापमान वृद्धि एवं लू प्रकोप के दृष्टिगत कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल समय में किया गया परिवर्तन। 7:30 से 12:30 बजे तक चलेगी कक्षाएं, किसी भी प्रकार की बाहरी गतिविधियों पर लगी रोक।

मऊApr 21, 2024 / 04:27 pm

Abhishek Singh

mau news

mau news: लू से बदला स्कूलों का समय

तेजी से बढ़ रहे तापमान और लू को देखते हुए मऊ जनपद में संचालित सभी विद्यालयों की कक्षाएं प्रातः 7:30 बजे से मध्याह्न 12:30 बजे तक निर्धारित कर दिया गया है। मऊ जिलाधिकारी ने लेटर जारी करके यह आदेश पारित किया है साथ ही साथ सभी विद्यालयों को निर्देश दिया गया है कि आउटडोर गतिविधियां कोई नहीं करेगा।
जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र ने अत्यधिक तापमान वृद्धि एवं लू प्रकोप के दृष्टिगत जनपद में संचालित कक्षा 1 से 12 तक के समस्त परिषदीय/राजकीय/ मान्यता प्राप्त/सहायता प्राप्त विद्यालयों में संचालन दिनांक 22 अप्रैल 2024 से अग्रिम आदेश तक प्रातः 7:30 बजे से मध्याह्न 12:30 बजे तक निर्धारित किया है। उन्होंने समस्त विद्यालयों में शुद्ध पेयजल, ओआरएस के पैकेट के साथ ही आवश्यक दवाओं की तत्काल उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा समस्त आउटडोर गतिविधियों पर भी रोक लगाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए।विद्यालयों में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को लू से बचाव हेतु जागरूक करने के साथ ही जिलाधिकारी ने जागरूकता संदेशों आदि को विद्यालय की सूचना बोर्ड पर ही चस्पा करने को कहा। उन्होंने आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिए।

Hindi News/ UP News / लू से कक्षा 1 से 12 तक के स्कूल समय में हुआ परिवर्तन, शुद्ध पेयजल और ओआरएस पैकेट रखना हुआ अनिवार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो