scriptमुझे सात दिन तक एसएमएस के किसी डॉक्टर ने नहीं बताया कि निजी अस्पताल ने गलत किडनी निकाल ली : गजेन्द्र सिंह | Patrika News
समाचार

मुझे सात दिन तक एसएमएस के किसी डॉक्टर ने नहीं बताया कि निजी अस्पताल ने गलत किडनी निकाल ली : गजेन्द्र सिंह

मुझे सात दिन तक एसएमएस के किसी डॉक्टर ने नहीं बताया कि निजी अस्पताल ने गलत किडनी निकाल ली : गजेन्द्र सिंह

निजी अस्पताल पर एसएमएस के डॉक्टरों की मेहरबानी, 21 मई से सरकार को रखा अंधेरे में

सरकार की जानकारी के बिना ही गंभीर मरीज को 25 मई को कर दिया डिस्चार्ज, तबियत बिगड़ने पर अब बीकानेर पीबीएम में भर्ती

जयपुरMay 31, 2024 / 01:34 pm

Vikas Jain

जयपुर। अंग प्रत्यारोपण के लिए फर्जी एनओसी जारी करने की गूंज के बीच झुंझुनूं के धनकड़ अस्पताल में खराब किडनी की बजाय सही किडनी निकाले जाने के मामले को सवाईमानसिंह मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के चिकित्सकों ने भी रफा-दफा करने की कोशिश की। चौंकाने वाली बात यह है कि एसएमएस के डॉक्टरों को 21 मई को ही मरीज की गलत किडनी निकाले जाने की जानकारी लग चुकी थी। लेकिन इसके बावजूद मेडिकल कॉलेज प्राचार्य, चिकित्सा मंत्री और विभाग के आला अधिकारियों तक इसकी भनक नहीं लगने दी गई।
राजस्थान पत्रिका ने चिकित्सा मंत्री से इस प्रकरण पर सवाल किया तो उनका कहना था कि एसएमएस मेडिकल कॉलेज के किसी भी डॉक्टर ने सात दिन तक उन्हें इस प्रकरण की जानकारी नहीं दी। जबकि राज्य में पिछले करीब दो महीने से किडनी प्रत्यारोपण में फर्जी एनओसी का प्रकरण चल रहा है। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है, इसकी पूरी जांच करवाएंगे। नूआं निवासी 54 वर्षीय मरीज बानो को परिजन जयपुर एसएमएस से लेकर नुआं आ गए। जहां पर मंगलवार को तबीयत खराब होने पर मरीज को परिजन पीबीएम अस्पताल बीकानेर लेकर चले गए।
एक किडनी खराब, दूसरी निकाल ली, फिर भी डिस्चार्ज

महिला मरीज की एक किडनी खराब है, जिसे निकाला जाना था। लेकिन धनकड़ अस्पताल के डॉक्टरों ने सही किडनी को निकाल लिया। इसके बावजूद मरीज को 25 मई को उसके आग्रह पर बिना सरकार को जानकारी दिए ही घर भेज दिया गया। इस सवाल पर मंत्री ने कहा कि उनके पास जानकारी ही नहीं थी तो वे क्या कर सकते थे। पूरे मामले में विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने कहा है कि डॉक्टरों को इस तरह के प्रकरणों की जानकारी तत्काल देने के निर्देश दिए हैं। मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ.दीपक माहेश्वरी ने कहा कि मामला सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का है, प्रकरण की जानकारी उनके पास ही थी। उन्हें महिला के डिस्चार्ज होने के बाद जानकारी मिली। वहीं, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के अधीक्षक डॉ.विनय मल्होत्रा का फोन स्विच ऑफ आता रहा।

Hindi News/ News Bulletin / मुझे सात दिन तक एसएमएस के किसी डॉक्टर ने नहीं बताया कि निजी अस्पताल ने गलत किडनी निकाल ली : गजेन्द्र सिंह

ट्रेंडिंग वीडियो