scriptबाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन तीन दिन बठिंडा तक होगी संचालित, हरिद्वार नहीं जाएगी | It will operate from Barmer-Rishikesh to Bathinda for three days, will not go to Haridwar | Patrika News
ट्रेवल

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन तीन दिन बठिंडा तक होगी संचालित, हरिद्वार नहीं जाएगी

बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस ट्रेन से प्रतिदिन काफी लोग हरिद्वार की यात्रा करते है। कई लोग गंगा स्नान के लिए वहीं जाते है। वहीं अस्थि विसर्जन के लिए भी बड़ी संख्या में लोग इसी ट्रेन से हरिद्वार जाते है। लेकिन अब ट्रेन के बठिंडा तक ही आवाजाही करने से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी परेशानी हो गई है। यात्रियों को हरिद्वार पहुंचने के लिए अन्य साधन तलाश करने पड़ रहे हैं।

बाड़मेरApr 28, 2024 / 10:34 pm

Mahendra Trivedi

barmer rishikesh express
उत्तर रेलवे के अम्बाला मण्डल पर किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात आगामी तीन दिनों में प्रभावित रहेगा। इसके कारण कई ट्रेनें रद्द हुई है तो कइयों का मार्ग बदल कर संचालित किया जा रहा है। वहीं बाड़मेर से चलने वाली दो ट्रेनें भी 29 अप्रेल से 01 मई तक आंशिक रद्द रहेगी।

दिल्ली तक संचालित की जाएगी

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार आंदोलन के कारण गाड़ी संख्या 14661, बाड़मेर-जम्मू तवी रेल 29 अप्रेल से 01 मई को बाड़मेर से प्रस्थान करने वाली दिल्ली तक संचालित की जाएगी इसी तरह गाड़ी संख्या 14662, जम्मू तवी-बाड़मेर 29 अप्रेल से 01 मई तक जम्मू तवी से प्रस्थान करने वाली दिल्ली से संचालित की जाएगी

बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस

गाड़ी संख्या 14887, ऋषिकेश-बाड़मेर रेल 29 अप्रेल से 01 मई को ऋषिकेश से प्रस्थान करने वाली बठिंडा से संचालित की जाएगी। वहीं गाड़ी संख्या 14888, बाड़मेर-ऋषिकेश 29 अप्रेल से 01 मई को बाड़मेर से प्रस्थान करने वाली बठिंडा तक चलेगी।

आंदोलन के कारण हरिद्वार नहीं जाएगी ट्रेन

बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस ट्रेन से प्रतिदिन काफी लोग हरिद्वार की यात्रा करते है। कई लोग गंगा स्नान के लिए वहीं जाते है। वहीं अस्थि विसर्जन के लिए भी बड़ी संख्या में लोग इसी ट्रेन से हरिद्वार जाते है। लेकिन अब ट्रेन के बठिंडा तक ही आवाजाही करने से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी परेशानी हो गई है। यात्रियों को हरिद्वार पहुंचने के लिए अन्य साधन तलाश करने पड़ रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले काफी दिनों से आंदोलन के चलते बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन बठिंडा तक ही संचालित की जा रही है।

Home / Travel / बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन तीन दिन बठिंडा तक होगी संचालित, हरिद्वार नहीं जाएगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो