scriptसूने मकान का दरवाजा काटकर जेवर व नकदी पार | Patrika News
समाचार

सूने मकान का दरवाजा काटकर जेवर व नकदी पार

फिंगर एक्सपर्ट व डॉग स्क्वॉड घटना स्थल पहुंचकर जांच में जुटी

शाहडोलJun 10, 2024 / 12:14 pm

Ramashankar mishra

लोको पायलट के सूने मकान का दरवाजा काटकर जेवर व नकदी पार
फिंगर एक्सपर्ट व डॉग स्क्वॉड घटना स्थल पहुंचकर जांच में जुटी
पिछली चोरियों का भी अभी तक नहीं हुआ खुलासा
शहडोल. नगर में इन दिनों चोर गिरोह फिर सक्रिय हो गया है। आधी रात सूने मकानों को अपना निशाना बनाकर नकदी व जेवर पार कर रहे हैं। बीते दो सप्ताह पहले हुई पांडव नगर व एमपीइबी कॉलोनी की चोरी का खुलासा अभी तक नहीं हो सका, वहीं शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात वार्ड 28 कृष्णा कालोनी में बदमाशों ने फिर एक रेलवे कर्मचारी के घर को अपना निशाना बनाते हुए नकदी व जेवर पार कर दिए। जानकारी के अनुसार प्रत्युजंय कुमार सिंह रेलवे में लोको पायलेट के पद पर पदस्थ हैं, बीते करीब तीन दिनों से नाइट ड्यूटी कर रहे हैं, रविवार को जब सुबह व ड्यूटी कर वापस घर लौटे तो मेन गेट लॉक था, अदंर के दरवाजे का लॉक कटा हुआ था, जब अंदर जाकर देखा तो आलमारी का ताला टूटा था और घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। लोकोपायलेट ने घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस घटना स्थल पहुंचकर विवेचना करते हुए अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया। साथ ही फिंगर एक्सपर्ट व डॉग स्क्वॉड की टीम भी घटना स्थल पहुंचकर जांच में जुट गई। कोतवाली टीआई राघवेन्द्र तिवारी ने बताया कि रेलवे कर्मचारी के मकान में दो अन्य रेलवे कर्मचारी किराए से रहते हैं, उनकी भी नाइट ड्यूटी थी। पीडि़त की पत्नी मायके गई थी। इसी का फायदा उठाकर बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि 60 से 70 हजार की चोरी हुई है, जबकि पीडि़त का कहना है कि नकदी जेवर सहित लाखों रुपए के सामान पार हुए हैं।
सीसीटीवी कैमरा में दिखे बदमाश
रेलवे कर्मचारी के घर हुई चोरी की घटना रात 3.30 बजे के आसपास की है, घटना के बाद पुलिस कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो दो बदमाश हॉफ पैंट पहने हुए बाउंड्री कूदकर अंदर जाते हुए नजर आए। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।
एमपीइबी कॉलोनी व पांडवनगर में हुई चोरी का नहीं हुआ खुलासा
कोतवाली क्षेत्र में बीते करीब दो सप्ताह पहले दो अन्य चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, जिसमें पुलिस अभी तक आरोपियों को नहीं पकड़ सकी है। इसमें पहली चोरी पांडवनगर में हुई थी, जहां परिवार इलाज करने बाहर गया हुआ था, पड़ोसियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस घटना स्थल पहुंच कर विवेचना करते हुए अज्ञात के खिलाफ मामला दर्’ा की थी। वहीं बीते सप्ताह एमपीइबी कालोनी में विद्युत विभाग के कर्मचारी के सूने मकान को बदमाशों ने अपना निशाना बनाया था, यहां से नकदी व जेवर सहित अन्य सामग्री की चोरी हुई थी, पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी, लेकिन दोनों चोरियों में अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

Hindi News/ News Bulletin / सूने मकान का दरवाजा काटकर जेवर व नकदी पार

ट्रेंडिंग वीडियो