scriptLok Sabha Election : अपनी किस्मत आजमा रहे कई प्रत्याशी खुद के लिए नहीं कर सकें मतदान | Lok S Many candidates trying their luck could not vote for themselves | Patrika News
समाचार

Lok Sabha Election : अपनी किस्मत आजमा रहे कई प्रत्याशी खुद के लिए नहीं कर सकें मतदान

कुमारस्वामी ने मंड्या लोकसभा क्षेत्र से जेडीएस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा है। उन्होंने रामनगर जिले के केतागनहल्ली में एक अन्य उम्मीदवार को वोट दिया। इसी तरह सोमन्ना ने इस बार तुमकूरु लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और गोविंदराज नगर मतदान केंद्र में किसी अन्य उम्मीदवार को वोट दिया

बैंगलोरApr 28, 2024 / 12:21 am

Nikhil Kumar

ऐसे प्रत्याशियों ने उन निर्वाचन क्षेत्रों के अलावा अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ा है, जहां के वे मतदाता हैं

चिलचिलाती गर्मी के बावजूद 14 लोकसभा क्षेत्रों में मतदाताओं ने शुक्रवार को उत्साह के साथ अपने अधिकार का प्रयोग किया, लेकिन इस election में अपनी किस्मत आजमा रहे कई प्रत्याशी खुद मतदान नहीं कर सकें। दूसरे शब्दों में कहें तो वे खुद के लिए मतदान नहीं कर सके हैं।
दरअसल, ऐसे प्रत्याशियों ने उन निर्वाचन क्षेत्रों के अलावा अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ा है, जहां के वे मतदाता हैं। पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, पूर्व मंत्री वी. सोमन्ना, डॉ. सी.एन. मंजूनाथ, रक्षा रमैया, के.वी. गौतम ने अन्य उम्मीदवारों के लिए अपना वोट डाला।
कुमारस्वामी ने मंड्या Lok Sabha क्षेत्र से जेडीएस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा है। उन्होंने रामनगर जिले के केतागनहल्ली में एक अन्य उम्मीदवार को वोट दिया। इसी तरह सोमन्ना ने इस बार तुमकूरु लोकसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और गोविंदराज नगर मतदान केंद्र में किसी अन्य उम्मीदवार को वोट दिया।
Bengaluru Rural लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार डॉ. मंजूनाथ ने पद्मनाभनगर में मतदान किया। इसके अलावा, चिकबल्लापुर से कांग्रेस उम्मीदवार रक्षा रमैया और कोलार कांग्रेस उम्मीदवार के. वी. गौतम बेंगलूरु से थे। ऐेसे में दोनों ने किसी और को वोट दिया।

चित्रदुर्ग से भाजपा उम्मीदवार गोविंद करजोला ने अपना वोट नहीं डाला। वे एक अलग उम्मीदवार को वोट देंगे क्योंकि विजयपुर लोकसभा क्षेत्र जहां उनका वोट है, वहां 7 मई को मतदान होना है।

Home / News Bulletin / Lok Sabha Election : अपनी किस्मत आजमा रहे कई प्रत्याशी खुद के लिए नहीं कर सकें मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो