scriptमालवा मिल सब्जी मंडी, सुबह हटाया था रात में फिर रख गए थे ठेले | malwa mill vegetarian market | Patrika News
ख़बरें सुनें

मालवा मिल सब्जी मंडी, सुबह हटाया था रात में फिर रख गए थे ठेले

निगम ने कार्रवाई करते हुए 14 ठेले जब्त किएएफआइआर के बाद में भी फिर पहुंच गया था विवाद करने वाला परिवार, गुरूवार को भी नहीं हो पाया अलॉटमेंट का काम पूरा

Jan 06, 2022 / 07:00 pm

नितेश पाल

rimuval

14 ठेले जिन्हें निगम के अमले ने दोबारा जब्त कर लिया।

इंदौर. मालवा मिल पर बरसों से लगने वाली सब्जी मंडी को बुधवार को कार्रवाई करते हुए हटा दिया गया था। लेकिन सुबह हटाए गए सब्जी व्यापारी नहीं माने और बुधवार की रात में यहां पर एक बार फिर से अपने ठेले लाकर रख दिए थे। गुरूवार सुबह जब निगम की टीमें पहुंची तो यहां पर 14 ठेले रखे मिले। जिन्हें निगम के अमले ने दोबारा जब्त कर लिया।
नगर निगम ने मालवा मिल सब्जी मंडी के दुकानदारों को राजकुमार मिल पुल के बोगदों में दुकान लगाने के लिए जगह दी थी। इसके साथ ही निगम ने मालवा मिल सड़क पर ही लगने वाली दुकानों को हटा दिया था। निगम ने कार्रवाई करते हुए यहां से 250 दुकानों को हटाया था। सुबह से लेकर देर रात तक निगम की टीमें यहां पर खड़ी रहीं और किसी को दुकानें नहीं लगाने दी थी। लेकिन रात के समय कुछ दुकानदार अपनी दुकान लगाने के लिए वापस यहां आए थे और दुकानों की जगह पर ठेले रखकर चले गए थे। वहीं अल सुबह 7 बजे ही निगम रिमूवल विभाग की टीमें दोबारा यहां पहुंची और सड़क पर ही ये ठेले उन्हें मिल गए थे। दुकानदार इन पर दुकानें लगाते उसके पहले ही निगम के अमले ने यहां से 14 ठेलों को जब्त कर लिया। वहीं इसके बाद निगम रिमूवल विभाग की तीन टीमें सुबह से ही मालवा मिल चौराहे से लेकर परदेशीपुरा थाने की ओर जाने वाले पूरे रास्ते पर तैनात रहीं और किसी को यहां पर दुकान नहीं लगाने दी।
विवाद करने वाले दोबारा पहुंच गए और बनाने लगे विडियो
नगर निगम ने मालवा मिल से हटाए गए दुकानदारों को पुल के बोगदे में 5 बाय 10 की जगह तय कर उसका अलॉटमेंट शुरू किया था। इसी बीच बुधवार को यहां पर फल विक्रेता परिवार से जुड़ी रइसा अंसारी ने जमकर विवाद किया था। जिसके कारण बुधवार को केवल 40 लोगों को ही ओटलों का अलॉटमेंट हो पाया था। वहीं बचे हुए लोगों को दुकानें अलॉट करने का काम गुरूवार को फिर शुरू हुआ। निगम मार्केट विभाग की टीमें जब अलॉटमेंट कर रही थी इसी बीच एक बार फिर से बुधवार को विवाद करने वाले अंसारी परिवार के लोग दोबारा पहुंच गए और ये लोग यहां पर अलॉटमेंट प्रक्रिया का विडियो बनाने लगे। इस दौरान वे अलॉटमेंट प्रक्रिया को लेकर बार-बार चिल्लाते रहे। जिसके बाद यहां अलॉटमेंट कर रही निगम मार्केट विभाग की टीमें वापस से लौट गई। अभी तक यहां के 125 ओटलों में से केवल 100 ओटलों का ही अलॉटमेंट का काम हो पाया है। अभी भी 25 ओटलों का अलॉटमेंट किया जाना है।
निगम अफसरों को की शिकायत
यहां की स्थिति को लेकर अलॉटमेंट कर रहे एआरओ जितेंद्र पांडे ने पहले निगम के रिमूवल विभाग की उपायुक्त लता अग्रवाल को फोन लगाकर रिमूवल की टीमें भेजने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने अपने हिसाब से काम करने के लिए उन्हें बोल दिया। जिसके बाद उन्होंने अपर आयुक्त भाव्या मित्तल को फोन लगाकर पूरी जानकारी दी। साथ ही उन्होंने यहां फिर से घटना होने की आशंका जताई। जिसके बाद मार्केट विभाग की टीम वहां से लौट गई।

Home / News Bulletin / मालवा मिल सब्जी मंडी, सुबह हटाया था रात में फिर रख गए थे ठेले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो