scriptबैरियर पर जांच करने में लापरवाही, केवल चार पहिया वाहन की चेकिंग | chhindwara news | Patrika News
खास खबर

बैरियर पर जांच करने में लापरवाही, केवल चार पहिया वाहन की चेकिंग

बाइक सवारों से नही हो रही पूछताछ, बस को भी नही रोक रहे

छिंदवाड़ाApr 20, 2024 / 02:00 pm

ashish mishra

patrika

patrika

छिंदवाड़ा. लोकसभा चुनाव में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी न हो इसके लिए छिंदवाड़ा एवं पांढुर्ना जिले में 27 जांच बैरियर बनाए गए हैं। जहां 24 घंटे एफएसटी एवं एसएसटी टीम पदस्थ रहकर अवैध गतिविधियों पर निगाह रख रही है। हालांकि बैरियर में वाहनों की जांच में लापरवाही सामने आ रही है और सघन चेकिंग के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। दरअसल बैरियर से गुजरने वाले चार पहिया वाहनों में ही केवल चेकिंग की जा रही है जबकि बाइक, बसों को बिना जांच किए ही रवाना कर दिया जा रहा है। पुलिस इनसे पूछताछ भी नहीं कर रही है। ऐसे में शहर में असामाजिक तत्वों की घुसपैठ, अवैध शराब, नशीले पदार्थ, अवैध हथियारों की तस्करी पर पूरी तरह रोक नहीं लग पा रही है। उल्लेखनीय है कि इस बार लोकसभा चुनाव में इन जांच बैरियर पर जांच के दौरान टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस अब तक 70 लाख से अधिक रुपए जब्त कर चुकी है। इसके अलावा तीन अप्रेल की रात पुलिस को उमरानाला बैरियर पर वाहनों की जांच के दौरान सीट के नीचे 57 लाख 51 हजार रुपए के जेवर भी मिले थे। पुलिस ने जेवर जब्त कर जांच शुरु की। मामला इनकम टैक्स विभाग को सौंप दिया गया है। वहीं 11 अप्रेल को मोहखेड़ पुलिस ने बीसापुर के पास एक कार की जांच कर 4 लाख 94 हजार रुपए जब्त किए थे।
सबसे अधिक सौंसर में जांच बैरियर
लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन एवं पुलिस 24 घंटे निगरानी कर रही है। सातों विधानसभा में बनाए गए 27 एसएसटी बैरियर पर पुलिस की संयुक्त टीम वाहनों की जांच कर नकद राशि सहित अवैध तस्करी पर लगाम लगाने में जुटी हुई। जुन्नारदेव में तीन, अमरवाड़ा में तीन, चौरई में तीन, सौंसर में छह, छिंदवाड़ा में चार, परासिया में दो, पांढुर्ना जिले में छह जांच बैरियर बनाए गए हैं।
इनका कहना है…
सभी बैरियर पर सख्त चेकिंग हो रही है। कारों पर विशेष निगाह रखी जा रही है। बाइक एवं बसों में भी निगाह रखी जा रही है। जरूरत पडऩे पर टीम चेकिंग कर रही है।
मनीष खत्री, एसपी, छिंदवाड़ा

Home / Special / बैरियर पर जांच करने में लापरवाही, केवल चार पहिया वाहन की चेकिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो