scriptठेकेदार के भुगतान में अटक गया सड़क का टुकड़ा | Piece of road stuck in the contractor's pay | Patrika News
देवास

ठेकेदार के भुगतान में अटक गया सड़क का टुकड़ा

– बीएनपी से भोपाल चौराह तक बनने वाली सड़क का एक हिस्सा छूूटा

देवासMar 30, 2019 / 11:47 am

Amit S mandloi

dewas

dewas

देवास. लोक निर्माण विभाग अपने ठेकेदार को पैसे का भुगतान नहीं कर पा रहा है। पैसा रुकने से ठेकेदार ने राधागंज सड़क का निर्माण कार्य बीच में ही रोक दिया है। बीएनपी गेट से लेकर राम रहीम चौराह तक तो सड़क का निर्माण हो गया है, लेकिन उसके आगे की राह अब भी आसान नहीं है। राहगीरों को उड़ती धूल में से होकर रोजाना गुजरना पड़ रहा है। इस सड़क की हालत टेलीकाम कंपनी वाले भी खराब कर रहे हैं। वे जगह-जगह पर हादसे को न्यौता देने वाला गड्ढा कर चुके हैं।
लोक निर्माण विभाग को बीएनपी से लेकर भोपाल चौराह तक सड़क का निर्माण करना था लेकिन ये काम अब पूरी तरह से अटक गया है। विधानसभा चुनाव के पूर्व सड़क निर्माण का भूमिपूजन विधायक गायत्री राजे पवार ने किया था। आचार संहिता लगने के पूर्व सड़क का निर्माण कार्य जोर शोर से प्रारंभ हो गया था लेकिन सड़क का एक छोर का हिस्सा अब भी पूरा नहीं हुआ है। सड़क का निर्माण कर रहे ठेकेदार राजेश अग्रवाल ने बताया कि उन्हें 70 लाख रुपए का भुगतान विभाग ने नहीं किया है, ये पैसा लंबे समय से अटका है। पैसे का अगर भुगतान हो जाए तो बाकी का काम में 15 दिन में पूरा कर दूंगा। इस सड़क का निर्माण कार्य अटक जाने से लोग परेशान हो गए हैं। कई कालोनियों का रास्ता इस मुख्य सड़क से होकर गुजरता है लेकिन जर्जर सड़क पर अब चलना भी मुश्किल हो रहा है। परेशान लोग जिला प्रशासन से भी अधूरी सड़क को पूरा कराने की गुहार लगा चुके है लेकिन काम अभी तक पूरा नहीं किया गया है।
एक पूरी गली का रास्ता कर दिया बंद
बीएनपी रोड से लगी चामुंडापुरी की गली का रास्ता पिछले एक माह से बंद है। रहवासियों का रास्ता बंद हो जाने से वे दूसरे रास्ते से निकल रहे जो काफी लंबा पड़ता है। वार्ड क्रमांक 4 के पार्षद प्रतिनिधि धर्मेंद्र जाधव ने बताया कि करीब एक माह पहले गली का रास्ता बंद किया था, जो आज तक शुरू नहीं हो सका। वहीं ठेकेदार अग्रवाल का कहना है कि चामुंडा मिल्क कार्नर के पास जो गड्ढा खुदा है, वो हमने नहीं किया, उसे टेलीकाम कंपनी वाले खोदकर चले गए हैं।

सड़क का निर्माण कार्य ठेकेदार को भुगतान नहीं होने के कारण अटक गया है। जैसे ही राशि आएगी, सड़क का शेष भाग पूरा कराया जाएगा।
आरके जैन, कार्यपालन यंत्री
लोक निर्माण विभाग देवास।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो