scriptबजरंग दल कार्यकर्ताओं की तरह बात करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी | बजरंग दल कार्यकर्ताओं की तरह बात करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी | Patrika News
समाचार

बजरंग दल कार्यकर्ताओं की तरह बात करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि गारंटी योजना लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांप्रदायिकता की बात कर रहे हैं। मोदी बजरंग दल कार्यकर्ताओं की तरह बात कर रहे हैं। वे चुनाव हारने के डर और हताशा के कारण ऐसा बोल रहे हैं।

हुबलीMay 05, 2024 / 09:59 pm

Zakir Pattankudi

बजरंग दल कार्यकर्ताओं की तरह बात करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या।

सिद्धरामय्या ने की आलोचना

बेलगावी. मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने कहा कि गारंटी योजना लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांप्रदायिकता की बात कर रहे हैं। मोदी बजरंग दल कार्यकर्ताओं की तरह बात कर रहे हैं। वे चुनाव हारने के डर और हताशा के कारण ऐसा बोल रहे हैं।
शहर में रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिद्धरामय्या ने कहा कि अब वे कह रहे हैं कि संविधान हमारा धर्मग्रंथ है। भाजपा ने कहा था कि हम संविधान बदल देंगे। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी कहा है कि अगर 400 सीटें दी गईं तो वे संविधान बदल देंगे।
उन्होंने कहा कि ये गारंटी योजनाएं निरंतर जारी रहेंगी। भाजपा को गांरटी योजनाएं देखी नहीं जाती। वे इसे रोकने के लिए कुछ भी करने की कोशिश कर रहे हैं। वे दलितों, मजदूरों, पिछड़ों के विरोधी हैं और जनता के पक्ष में नहीं बोलते हैं।
सिद्धरामय्या ने कहा कि इस चुनाव को दूसरा स्वतंत्रता संग्राम कहा जा सकता है। हमारा संविधान कहता है सबको समानता, सबको बराबर हिस्सेदारी होनी चाहिए। भाजपा इसके विरोध में है। हर किसी के पास आर्थिक और सामाजिक शक्ति होनी चाहिए। हम उन लोगों को सशक्त बना रहे हैं जिन्हें सभी अवसरों से धोखा मिला है।
उन्होंने कहा कि दस साल से प्रधानमंत्री रहे मोदी ने अब तक क्या उपलब्धि हासिल की है इस बारे में कुछ नहीं कहा है। दस साल में दस उपलब्धियों का तो जिक्र होना चाहिए था, एक भी उपलब्धि का जिक्र नहीं किया है। इसके बजाय, वे नफरत फैलाने वाले भाषण दे रहे हैं और देश को तोडऩे का काम कर रहे हैं।
सिद्धरामय्या ने कहा कि मोदी ने दस साल में लोगों का दिमाग खराब कर दिया है। भाजपा ने देश को तोडऩे का काम किया है परन्तु लोगों का मन जोडऩे के लिए राहुल गांधी ने पदयात्रा और न्याययात्रा की। इसके चलते राहुल गांधी ने 25 गारंटी लागू की हैं। हमने एक महिला को 2000 प्रति माह दिया है तो वे गरीब परिवार की महिला को एक लाख देने की बात कर रहे हैं। वे युवा न्याय के नाम पर बेरोजगार युवाओं को एक लाख रुपए देने का वादा किया है।
उन्होंने कहा कि किसानों की मदद के लिए किसान न्याय के नाम पर किसानों का कर्ज माफ करेंगे। नरेंद्र मोदी ने अब तक किसानों का एक रुपया भी कर्ज माफ नहीं किया है। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं की है। मोदी ने अंबानी और अदानी का कर्ज माफ किया। उग्रप्पा ने जब परिषद में येडियूरप्पा से कर्ज माफ करने को कहा तो येडियूरप्पा ने कहा था कि हमारे पास नोट छापने की मशीन नहीं है। उनका बयान रिकॉर्ड में है। तेजस्वी सूर्या ने कहा है कि किसानों का ऋण माफ करने से देश के लिए अच्छा नहीं होगा। किसानों का कर्ज माफ नहीं करना ही भाजपा का छिपा हुआ एजेंडा है।

देवेगौड़ा ने क्या देश छोड़ दिया है

सिद्धरामय्या ने कहा कि जद एस पहले कहा करती थी कि भाजपा एक सांप्रदायिक पार्टी है और किसी भी कारण से भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी। देवेगौड़ा कहा करते थे कि मोदी तो प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे, बनने पर वे देश छोड़ देंगे। मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद क्या देवेगौड़ा ने देश छोड़ दिया है।
रेवण्णा के वीडियो चार से पांच साल पहले के होने के सीटी रवि के आरोप पर सिद्धरामय्या ने पलटवार करते हुए कहा कि सीटी रवि झूठ बोल रहे हैं। सीटी रवि ने कहा होगा कि वीडियो चार या पांच साल पहले का है परन्तु तब किसी पीडि़त ने शिकायत दर्ज नहीं कराई थी, अब दर्ज कराई है। दिसंबर महीने में प्रज्वल रेवण्णा के अश्लील वीडियो होने के बारे में जानकारी होने के बावजूद भाजपा ने जद एस के साथ गठबंधन किया। गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर प्रज्वल रेवण्णा को भी टिकट दिया। इतना ही नहीं मोदी और अमित शाह ने प्रज्वल के समर्थन में प्रचार किया है। प्रज्वल रेवण्णा की गिरफ्तारी के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है।

Hindi News/ News Bulletin / बजरंग दल कार्यकर्ताओं की तरह बात करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो