scriptराजकुमारी डायना के हाउसकीपर को लिखे पत्र 27 जून को होंगे नीलाम | Patrika News
समाचार

राजकुमारी डायना के हाउसकीपर को लिखे पत्र 27 जून को होंगे नीलाम

शादी के बाद की चिट्ठियां और कार्ड शामिल

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 12:22 am

ANUJ SHARMA

न्यूयॉर्क. ब्रिटेन की दिवंगत राजकुमारी डायना के अपनी पूर्व हाउसकीपर मॉड पेंड्रे को लिखे पत्रों और पोस्टकार्डों के संग्रह की 27 जून को अमरीका के बेवर्ली हिल्स में नीलामी की जाएगी। इन पत्रों से उनके निजी जीवन के नए पहलुओं के खुलासे के आसार हैं। संग्रह में वे पत्र शामिल हैं, जो डायना ने 1981 में तत्कालीन राजकुमार चाल्र्स से शादी के बाद लिखे थे।
न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक संग्रह में 14 क्रिसमस और नए साल के कार्ड शामिल हैं। ये 1981-1985 के दौरान आदान-प्रदान किए गए थे। मॉड पेंड्रे नॉर्थम्पटनशायर के अलथॉर्प में स्पेंसर परिवार के आवास की पूर्व गृह-संचालिका थीं। रिपोर्ट में बताया गया कि पत्राचार की यह सीरीज राजकुमारी की मानवता को उजागर करती है। पत्रों का समापन ‘बहुत ध्यान रखना, हम सभी की ओर से ढेर सारा प्यार’ के साथ होता है। इन पर डायना के दस्तखत हैं।
हनीमून का उल्लेख

शाही लेटरहेड पर स्याही से लिखे 8 सितम्बर, 1982 के हस्तलिखित एक पत्र में चाल्र्स के साथ हनीमून का उल्लेख है। अपने पहले बेटे विलियम के जन्म पर डायना ने एक अन्य पत्र में खुद को बेहद गौरवान्वित और भाग्यशाली मां बताया। उन्होंने लिखा कि प्रिंस विलियम ने उन्हें अपार खुशियां दी हैं।
32 पत्र पिछले साल 1.54 करोड़ में बिके

राजकुमारी डायना के लिखे 32 पत्रों का संग्रह पिछले साल ब्रिटेन के कॉर्नवाल में 1,45,550 पाउंड (करीब 1.54 करोड़ रुपए) में नीलाम हुआ था। ये पत्र उनके दो करीबी दोस्तों सूसी और तारेक कासेम को लिखे गए थे। डायना 1992 में चाल्र्स से अलग हो गई थीं। उनकी 1997 में पेरिस में कार हादसे में मौत हो गई।

Hindi News/ News Bulletin / राजकुमारी डायना के हाउसकीपर को लिखे पत्र 27 जून को होंगे नीलाम

ट्रेंडिंग वीडियो