scriptआंधी-तूफान के साथ बारिश, चोरडिय़ा में कच्चा घर टूटा | Rain with thunderstorm, kutcha house broken in Chordia | Patrika News
ख़बरें सुनें

आंधी-तूफान के साथ बारिश, चोरडिय़ा में कच्चा घर टूटा

आंधी-तूफान के साथ बारिश, चोरडिय़ा में कच्चा घर टूटा-शहर में बंूदाबांदी तो आसपास हुई तेज बारिश

Jun 22, 2022 / 09:05 pm

Shailendra shirsath

आंधी-तूफान के साथ बारिश, चोरडिय़ा में कच्चा घर टूटा

आंधी-तूफान के साथ बारिश, चोरडिय़ा में कच्चा घर टूटा

डॉ. आंबेडकर नगर (महू). करीब दो सप्ताह बाद एक बार फिर महू तहसील में बारिश मेहरबान हुई। शहर में हल्की तो ग्रामीण अंचलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हुई। जिसमें ग्रामीण अंचल में एक कच्चे मकान की छत टूट गई। हालांकि इस हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई। मानसून आने के बाद भी तहसील में गर्मी और उमस बरकरार थी। बुधवार सुबह से धूप-छांव का दौर चल रहा था। दोपहर में बूंदाबांदी का सिलसिला शुरू हुआ। लोगों को आशा थी कि तेजी बारिश होगी, लेकिन करीब 20 मिनट तक हल्की बारिश होने के बाद मौसम खुल गया। हालांकि शाम तक बादल छाए रहे। इधर, ग्रामीण अंचल में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई। कई जगह पर पेड़ धराशायी हो गए। ग्राम पंचायत चोरडिय़ा में एक कच्चा मकान भी तूफान और बारिश की जद में आ गया। और छत गिर गई। हालांकि इस हादसे में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। आदिवासी बाबूलाल निनामा का परिवार बारिश के दौरान कच्चे मकान के अंदर ही था। तेज बारिश होने और तूफान आने से मकान की कवेलू छत अचानक नीचे गिरने लगी। घर के परिजन तुरंत बाहर निकले। इसके बाद छत का एक हिस्सा पूरी तरह से नीचे गिर गया। परिजनों ने पड़ोसी के यहां शरण ली। साधना बाई ने बताया कि हादसे में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। थोड़ी देर और रुकते थे। बड़ा हादसा हो सकता था। इधर, सांतेर में बारिश के दौरान एक पिकअप वाहन संतुलन खोने से सडक़ के नीचे उतर गया। हालांकि किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।
उधर,मांगलिया. बुधवार दोपहर 3 बजे से सवा 4 बजे तक गुरान, मालीखेड़ी और हतुनिया क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई। देखते ही देखते खेत तालाब की शक्ल मे दिखाई देने लग गए। किसान सोयाबीन की बुवाई कर रहे टै्रक्टरों को खेत से घर तक लाना मुश्किल हो गया। इधर, ग्राम शाहणा, पटवाखेडी से कदवा मे थोडी बारिश की कम रफ्तार थी और ब्राह्मण पिपलिया, टोडी, खांकरोड और रामपिपलिया में बिल्कुल नाममात्र बारिश हुई। इन गांवों में सोयाबीन बुवाई भी नहीं हुई है। इधर मांगलिया, सुल्लाखेड़ी, कदवाली, फरसपुर, भोंडवास मे भी छुटपुट किसानों ने सोयाबीन की बुवाई की है। गुरान, मालीखेड़ी, हतुनिया के किसानों ने सोयाबीन की लगभग बुवाई कर दी है।

Home / News Bulletin / आंधी-तूफान के साथ बारिश, चोरडिय़ा में कच्चा घर टूटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो