script10 वर्षों में किए गए मजबूत सुधारों ने देश के विकास की नींव रखी : नड्डा | Patrika News
समाचार

10 वर्षों में किए गए मजबूत सुधारों ने देश के विकास की नींव रखी : नड्डा

फूलों से सजे एक खुले वाहन पर खड़े होकर, नड्डा ने हाथ हिलाया और रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों का उत्साह बढ़ाया

बैंगलोरApr 27, 2024 / 06:20 pm

Nikhil Kumar

Bharatiya Janata Party (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष J. P. Nadda ने Lok Sabha Elections से पहले अपनी पार्टी के उम्मीदवार उमेश जाधव के समर्थन में शुक्रवार को कलबुर्गी में एक भव्य रोड शो का नेतृत्व किया। उन्होंने लोगों से भाजपा सांसद और कलबुर्गी निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार उमेश जाधव के लिए वोट करने और उन्हें भारी अंतर से चुनने की अपील की।
फूलों से सजे एक खुले वाहन पर खड़े होकर, नड्डा ने हाथ हिलाया और रोड शो के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों का उत्साह बढ़ाया। काफिला मुख्य बाजार, कपड़ा बाजार और भांडे बाजार से होते हुए सुपरमार्केट क्षेत्र तक पहुंचा। यहां नड्डा ने एक सभा को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi के नेतृत्व में भाजपा नीत केंद्र सरकार द्वारा पिछले 10 वर्षों में किए गए मजबूत सुधारों ने देश के विकास की नींव रखी है। नड्डा ने आगे कहा, मोदी ने एक मजबूत सरकार दी है। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के दौरान मजबूर सरकार थी।
Indian National Development Inclusive Alliance की आलोचना करते हुए नड्डा ने कहा कि यह भ्रष्ट नेताओं और कुछ परिवारों द्वारा संचालित पार्टियों का गठबंधन है। मतदाताओं को उन घोटालों के बारे में जानना चाहिए, जिनमें कोयला घोटाला, राष्ट्रमंडल खेल घोटाला, 2जी घोटाला, 3जी घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला और पनडुब्बी घोटाला शामिल हैं। ये सभी घोटाले कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए शासन के दौरान देखे गए थे। इस गठबंधन के आधे नेता जेल में हैं और आधे जमानत पर हैं।
पिछले 10 वर्षों के दौरान शुरू की गई परियोजनाओं पर प्रकाश डालते हुए नड्डा ने कहा कि भारतमाला जैसी परियोजनाएं न केवल कनेक्टिविटी में सुधार कर रही हैं, बल्कि वंचित क्षेत्रों और पर्यटन स्थलों की जरूरतों को भी पूरा कर रही हैं। पिछले 10 वर्षों में 55,000 किलोमीटर से अधिक Highway बिछाए जाने के साथ सड़कों और राजमार्गों में अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है। 2014 में, देश में 74 हवाई अड्डे थे और अब यह संख्या बढ़कर 149 हो गई है। उड़ान योजना ने हवाई यातायात को महत्वपूर्ण बढ़ावा दिया है। अब 545 से अधिक हवाई मार्ग संचालित किए जा रहे हैं।

Home / News Bulletin / 10 वर्षों में किए गए मजबूत सुधारों ने देश के विकास की नींव रखी : नड्डा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो