scriptजिला निर्वाचन अधिकारी ने पोस्टल बैलेट के जरिए किया मताधिकार का प्रयोग | Patrika News
चुनाव

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोस्टल बैलेट के जरिए किया मताधिकार का प्रयोग

बीकानेर। जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने बुधवार को डूंगर कॉलेज में पोस्टल बैलट के जरिए मतदान किया। श्रीमती वृष्णि ने मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी के समक्ष अपना पहचान पत्र प्रस्तुत किया और सभी प्रक्रियाओं के पश्चात डाक मत पत्र के माध्यम से वोट डाला। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती […]

बीकानेरApr 17, 2024 / 09:10 pm

dinesh kumar swami

बीकानेर। जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने बुधवार को डूंगर कॉलेज में पोस्टल बैलट के जरिए मतदान किया। श्रीमती वृष्णि ने मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी के समक्ष अपना पहचान पत्र प्रस्तुत किया और सभी प्रक्रियाओं के पश्चात डाक मत पत्र के माध्यम से वोट डाला। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि संविधान ने जो अधिकार दिए हैं, उनमें मताधिकार सबसे अहम है। यह राष्ट्र के प्रति हर मतदाता की जिम्मेदारी भी है। सभी मतदाता इस जिम्मेदारी को निभाएं और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए वोट अवश्य करें। उन्होंने पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान की व्यवस्था का अवलोकन किया और इसकी प्रगति जानी। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. दूलीचंद मीणा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहन लाल, अतिरिक्त कलेक्टर नगर उम्मेद सिंह रतनू, कोषाधिकारी धीरज जोशी, तहसीलदार रामेश्वर गढ़वाल आदि मौजूद रहे।
सामान्य पर्यवेक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दलों के रवानगी स्थल का लिया जायजा
सामान्य पर्यवेक्षक श्री सौरभ भगत एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नम्रता वृष्णि ने बुधवार को राजकीय डूंगर महाविद्यालय तथा राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में मतदान दलों की रवानगी से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रवानगी स्थल पर बैठक, प्रवेश, निकास, पेयजल, छाया, पार्किंग, सुरक्षा, पब्लिक एड्रेस सिस्टम एवं वीडियोग्राफी सहित समस्त व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव के लिए मतदान दलों की रवानगी गुरुवार को होगी। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी कर्मिकों को तृतीय प्रशिक्षण के दौरान निर्वाचन से संबंधित समस्त जानकारी एवं सामग्री उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने माइक्रो ऑब्जर्वर, लेखा शाखा सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. दूलीचंद मीणा,‌ अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) उम्मेद सिंह, नगर विकास न्यास के सचिव मुकेश बारहठ सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Elections / जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोस्टल बैलेट के जरिए किया मताधिकार का प्रयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो