scriptमहिला रोगी की मृत्यु होने पर हॉस्पिटल में हंगामा | Patrika News
समाचार

महिला रोगी की मृत्यु होने पर हॉस्पिटल में हंगामा

– जयपुर से लाए थे शव और श्रीगंगागर हॉ​स्पिटल के गेट पर रखा, पुलिस जाब्ता लगाया
महिला रोगी की मृत्यु होने पर हॉस्पिटल में हंगामा

श्री गंगानगरJun 09, 2024 / 12:17 am

surender ojha

श्रीगंगानगर। गगन पथ पर लालगढिया हॉस्पिटल में उस समय हंगामा हो गया जब एक महिला रोगी की मृत्यु के उपरांत उसके परिजनों ने वहां आकर आरोप प्रत्यारोप लगाए। इस हॉस्पिटल के बाहर लोगों की भारी भीड़ एकत्र होने से पुलिस का व्यापक जाब्ता लगाया गया। वहीं सुलह के लिए समझाइश का दौर शुरू हुआ तो परिजनों ने शव को अपने साथ ले गए। हॉस्पिटल संचालक डा.महेश लालगढि़या ने बताया कि एसएसबी रोड गली नम्बर 10 निवासी 45 वर्षीय सुमन पत्नी रिंकू की पीते की थैली में पथरी होने पर दो महीने पहले 8 अप्रेल 24 को एडमिट कराया गया था। अगले दिन 9 अप्रेल को यह ऑपरेशन डा. कैलाश फ़लोर ने किया था। 11 अप्रेल को इस रोगी को सांस की तकलीफ आने लगी तो उसे टांटिया हॉस्पिटल में रैफर कर दिया। वहां करीब 20-25 दिन एडमिट रहने पर तबयीत में सुधार हुआ तो उसे घर भेज दिया गया। इस महिला रोगी के परिजनों ने 13 मई को फिर से यह कहते हुए भर्ती कराया कि इसे उल्टियां हो रही हैं। इस रोगी यहां फिर से लालगढिया हॉस्पिटल में 16 मई तक एडमिट रही। इसके बाद परिजन जयपुर ले गए। वहां महात्मा गांधी हॉस्टिपल में आंत का ऑपरेशन किया गया। वहां से आने के बाद इस महिला रोगी को भूख नहीं लगने पर परिजनों ने राजकीय जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। वहां दो तीन बाद वापस जयपुर चेकअप कराने गए। वहां इस रोगी की मृत्यु होने पर परिजन शनिवार रात को शव हॉस्पीटल में ले आए और हंगामा करने लगे।


परिजनों का यह था आरोप

मृतका के परिजनों का आरोप था कि रिंकू की पत्नी सुमन के पित्त की थैली के ऑपरेशन के दौरान लापरवाही हुई थी। इसके बाद यह महिला कभी ठीक नहीं हुई। आखिर उसकी मौत हो गई। ऐसे में गुस्साए परिजनोें ने चिकित्सक और स्टाफ पर लापरवाही की बात कही। लेकिन मृतका के पति और अन्य रिश्तेदारों और चिकित्सकों के साथ सुलह कराई गई। रात करीब 11 बजे दोनों पक्ष सहमत हो गए। उसी समय शव परिजन एम्बुलैंस में डालकर ले गए।

तमाशबीनों की लगी भीड़

इस दौरान काफी लोग हॉस्पिटल के बाहर खड़े हो गए। इन लोगो को हॉस्पिटल में अन्य रोगियों के भर्ती होने पर प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई। इस दौरान जवाहरनगर सीआई देवेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक राजकुमार गौड़, आईएमए के जिलाध्यक्ष डा. हरीश रहेजा, पूर्व पार्षद डा. भरतपाल मय़यर, कश्मीरी इंदौरा, अरविन्द जाटव, बॉबी पहलवान आदि मौजूद थे।

Hindi News/ News Bulletin / महिला रोगी की मृत्यु होने पर हॉस्पिटल में हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो