scriptCHURU NEWS- बाजार से नहीं निकला दूसरे दिन भी पानी, दुकानें नहीं खोल पाए दुकानदार | Water did not come out of the market even on the second day, shopkeepe | Patrika News
ख़बरें सुनें

CHURU NEWS- बाजार से नहीं निकला दूसरे दिन भी पानी, दुकानें नहीं खोल पाए दुकानदार

चूरू. तारानगर. कस्बे में बारिश के बाद प्रमुख रास्तों व बाजार में पानी भर गया। दूसरे दिन भी बाजार में पानी भरा होने के कारण दुकानदार दुकानें नहीं खोल पाए। नगरपालिका प्रशासन की ओर से बरसाती पानी निकासी की कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं करनेसे मार्गों पर आवागमन बाधित रहा। इस कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

Sep 25, 2022 / 06:36 pm

Vijay

CHURU NEWS- बाजार से नहीं निकला दूसरे दिन भी पानी, दुकानें नहीं खोल पाए दुकानदार

CHURU NEWS- बाजार से नहीं निकला दूसरे दिन भी पानी, दुकानें नहीं खोल पाए दुकानदार

आवागमन बाधित, लोगों ने नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ जताया रोष
पूरे दिन दुकानें नहीं खोल पाए जिससे उनको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा
चूरू. तारानगर. कस्बे में बारिश के बाद प्रमुख रास्तों व बाजार में पानी भर गया। दूसरे दिन भी बाजार में पानी भरा होने के कारण दुकानदार दुकानें नहीं खोल पाए। नगरपालिका प्रशासन की ओर से बरसाती पानी निकासी की कोई अतिरिक्त व्यवस्था नहीं करनेसे मार्गों पर आवागमन बाधित रहा। इस कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। बारिश से रोडवेज बस स्टैंड मार्ग, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के आगे, अंबेडकर सर्किल व सात्यूं बस स्टैंड आदि प्रमुख स्थानों पर भारी तादाद में बरसाती पानी एकत्रित हो गया था। बरसाती पानी की निकासी नही होने के कारण इन मार्गों पर स्थित दुकानों के आगे भी पानी भरा होने से दुकानदार शनिवार को पूरे दिन दुकानें नहीं खोल पाए जिससे उनको आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के आगे भरे बरसाती पानी के कारण विद्यार्थियों का शिक्षण कार्य प्रभावित रहा। लोगों व दुकानदारों ने नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ रोष जताते हुए रोड़वेज बस स्टैंड मार्ग, राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के आगे, अंबेडकर सर्किल व सात्यूं बस स्टैंड आदि प्रमुख स्थानों पर जल्द से जल्द पानी निकासी करने की मांग की।
बीदासर. कस्बे मे शनिवार को सुबह 6 बजे से लगभग एक घण्टे तक रिमझिम बरसात का दौर जारी रहा। बरसात के चलते मौसम मे ठण्डक घुल गई। वही कस्बे में रिमझिम बरसात से मुख्य मार्गो पर कीचड़ हो गया। जिससे आमजन को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुबह दस बजे बाद मौसम खुल गया तथा धूप भी निकल गई।
विदाई से पहले आई तेज बरसात, परिषद का डूबा जनरेटर
सुजानगढ़. मानसून की विदाई से पहले आई तेज बरसात ने सबको हैरान कर दिया। तहसील कार्यालय सूत्रो के अनुसार 76 एमएम बारिश दर्ज की गई। गांधी चौक, लाडनूं बस स्टेण्ड, बाईपास रोड़, जडिय़ा रोड़, चांडक रोड़, हरिजन बस्ती, मुख्य बाजार, विश्वकर्मा भवन के पास सहित अन्य स्थानो पर दो-तीन फुट पानी भर गया। इनमें सेअनेक स्थानो पर 20 घंटे बाद भी पानी की निकासी नहीं हो पाई। दुकानो में भी पानी घुसने से नुकसान हुआ है। मानसून में नगरपरिषद ने 5 जैनरेटर सेट किराए पर ले रखे थे जो 20 सितम्बर को ही वापिस दिए थे। इस कारण पानी निकासी का कार्य तेजी गति से नहीं हो पाया। इतना ही नहीं, परिषद ने फतेहपुरिया सरोवर की पूर्ण सफाई शुक्रवार को ही की थी कि रात को हुई बारिश से सरोवर में में पानी पुन: भरने से जनरेट डूब गया। गैनाणी में पाइप लाइन से निकासी जारी रही।
अनियमितता का आरोप: ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
सादुलपुर. जल मिशन के तहत हो रहे कार्यों में अनियमितता के विरोध में शनिवार को चांदगोठी गांव में ग्रामीणों ने पम्प हाउस के पास विरोध प्रदर्शन किया। तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर उचित कार्रवाई की मांग की है। सरपंच भरत सिंह तथा बीडीसी अमर सिंह पूनिया के नेतृत्व में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि जब से जल जीवन मिशन की लाइने चांदगोठी गांव में डाली गई है तब से गांव की जलापूर्ति बंद सी हो गई है। सरपंच ने बताया की इसके अलावा ग्राम की हरिजन मिरासी बस्ती तथा सुलखानिया बड़ा गाव के रास्ते पर बसे घरों में पीने के पानी की बूंद तक नहीं जा रही है घरों में पानी संकट बना हुआ है। मकसूद रुडावत ने बताया कि बस्ती में पर्याप्त पानी की मांग कर अनेको बार शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने कहा कि गत पांच दिनों से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है तथा बार-बार शिकायतों के बावजूद भी समस्या जस की तस
बनी हुई है।

Home / News Bulletin / CHURU NEWS- बाजार से नहीं निकला दूसरे दिन भी पानी, दुकानें नहीं खोल पाए दुकानदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो