scriptकोई नौकरी के लिए आया तो किसी ने राशन नहीं मिलने की शिकायत की | When someone came for a job, someone complained about not getting rat | Patrika News
समाचार

कोई नौकरी के लिए आया तो किसी ने राशन नहीं मिलने की शिकायत की

-मंत्री ठाकुर ने लगाया जनता दरबार-मंत्री ने हाथों हाथ संबंधित अफसरों को फोन लगाकर मदद करने के लिए कहा

Oct 07, 2022 / 10:40 pm

Shailendra shirsath

कोई नौकरी के लिए आया तो किसी ने राशन नहीं मिलने की शिकायत की

कोई नौकरी के लिए आया तो किसी ने राशन नहीं मिलने की शिकायत की

डॉ. आंबेडकर नगर (महू). विधानसभा चुनाव करीब आते ही नेताओं की जनता से करीबी बढ़ते जा रही है। शनिवार को पर्यटन व संस्कृति मंत्री और क्षेत्रीय विधायक ने डाक बंगले पर जनता की समस्याएं सुनने के जनता दरबार लगाया। इस दौरान कई लोग अपनी शिकायतों को लेकर विधायक से मिले। इस दौरान विधायक तत्काल संबंधित अफसरों को लेकर चर्चा कर शिकायतों पर कार्रवाई शुरू करवाई।
दोपहर करीब 2.30 बजे मंत्री ठाकुर डाक बंगले पहुंची। यहां घंटेभर पहले से ही अपनी शिकायतों लेकर लोग जमा हो गए थे। इसके साथ ही छावनी परिषद, बिजली कंपनी व अन्य विभागों के अफसर-कर्मचारी भी मौजूद थे। सिमरोल से आए किसान ने बताया कि आधार कार्ड और रजिस्ट्री में नाम की दिक्कत होने से किसान सम्मान निधि दो वर्ष से नहीं मिली है। जिस पर मंत्री ठाकुर ने तत्काल एसडीएम अक्षत जैन को कॉल कर और शिकायतकर्ता को उनके पास भेजा। इसी तरह जकुखेड़ी के सरंपच सडक़ निर्माण को लेकर मंत्री से मिले, जिसे पर मंत्री ने शिकायत लेकर जल्द हल करने के लिए कहा। ममता पति स्व. राजकुमार निवासी सुरखी गली ने मंत्री को बताया कि राशनकार्ड में तीन लोगों के नाम हंै। बावजूद 4 किलो गेंहू और 6 किलो चावल मिल रहे हैं। जबकि 15 किलो अनाज हैं। इस पर मंत्री ने यहां मौजूद परिषद कार्यालय अधीक्षक से कहा कि ऐसा क्यों हो रहा है, जिसे अधीक्षक ने बताया कि राज्य शासन के पोर्टल से ही सब कुछ अपडेट होता है। महू जनपद अध्यक्ष सरदार मालवीय ने बताया कि जनता दरबार 5.30 बजे तक चला, जिसमें 51 शिकायतें आई। अधिकांश का मौके पर ही मंत्री ठाकुर ने निराकरण कर दिया।
पीठ रोड अंडर ब्रिज को बताया नर्क
इस दौरान महू क्षेत्र की समस्याओं को लेकर युवक कांग्रेस द्वारा ज्ञापन दिया। जितमें बताया कि अंडरपास पर बारिश के दिनों बहने वाले पानी के बारे मेें बताया। जिस पर मंत्री ठाकुर ने कहा कि वह जगह को नर्क है। यहां मौजूद परिषद के अफसरों से जानकारी ली। जिस पर अफसरों ने बताया कि रेलवे ने ड्रेन लेन एक फीट ऊपर बना दी है। जिसे चलते दिक्कत आ रही है। इस संबंध में रेलवे को तीन बार पत्र भी लिख चुके हंै।
फोटो.एमडब्ल्यू0801. जनता दरबार में मंत्री ठाकुर शिकायतों पर चर्चा करते हुए।

Home / News Bulletin / कोई नौकरी के लिए आया तो किसी ने राशन नहीं मिलने की शिकायत की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो