scriptWhatsapp प्रोफाइल में लगा सकते हैं एकसाथ कई फोटोज, ये है आसान ट्रिक | How to use multiphoto in whatsapp profile picture | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Whatsapp प्रोफाइल में लगा सकते हैं एकसाथ कई फोटोज, ये है आसान ट्रिक

Whatsapp प्रोफाइल में एकसाथ कई सारी फोटोज को मिलाकर लगा सकते हैं

Oct 28, 2016 / 12:08 pm

Anil Kumar

whatsapp profile pic

whatsapp profile pic

नई दिल्ली। Whatsapp आज दुनिया का सबसे ज्यादा यूज में लिया जाने वाला मैसेजिंग एप है। इसमे अब वीडियो कॉलिंग फीचर भी आ चुका है। ऐसे में सभी यूजर्स को इसके बारे में ज्यादा से ज्यादा बातें जानने की जिज्ञासा रहती है। यहां हम आपको बता रहे हैं एक ऐसी ट्रिक जिससे आपन अपनी व्हाट्सएप प्रोफाइल में पिक्चर में मल्टीफोटो का इस्तेमाल कर सकते हैं यानी कई सारी तस्वीरों को बिना किसी काट-छांट के एकसाथ लगा सकते हैं।

बहुत आसान है मल्टीफोटो बनाना
व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर के तौर पर यूज करने के लिए मल्टीफोटो बनाना बहुत आसान है। इसके लिए यूजर्स आपको कुछ एप्स अपने स्मार्टफोन में इन्स्टॉल करने होंगे। हालांकि, आप चाहे तो ये काम फोटोशॉप या दूसरे ऑनलाइन फोटो एडिट सॉफ्टवेयर की मदद से भी कर सकते है।

एप से ऐसे बनाएं मल्टीफोटो
आप चाहें तो अपनी व्हाट्सएप प्रोफाइल फोटो फ्री एंड्रॉयड एप से तैयार कर सकते हैं। इन एप्स में फोटो कोलाज और पिप कैमरा जैसे कई हैं। दरअसल, इन एप्स में मल्टीफोटो बनाने वाला फॉर्मेट पहले से दिया हुआ है। आपको सिर्फ इसमें अपनी मर्जी के अनुसार फोटो सेट करना है। इन सभी फॉर्मेट का साइज व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर साइज (640×640) के बराबर होता है।

करना होगा ये काम
उपरोक्त एप को इन्स्टॉल करने के बाद आपको कोलाज का फॉर्मेट सलेक्ट करना है। इसका मतलब ये है कि आप मल्टीफोटो में कितने फोटो में सेट करना चाहते हैं। बाद में प्रत्येक बॉक्स में फोटो को सेट करके उसे सेव कर लें। इन एप्स में फोटो को क्रॉप करने, कलर वेरिएंट के साथ कई दूसरे ऑप्शन भी दिए होते हैं। इन सभी फोटो कोलाज का साइज 640×640 पिक्सल में होता है। इस तैयार फोटो को आप यहां से डायरेक्ट व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर बना सकते हैं। इसमें एक और खास बात ये है कि कई फोटोज को मिलाकर बनाई गई इस एक फोटो को व्हाट्सएप पिक बनाने के लिए क्रॉप करने की जरूरत नहीं।

Home / Gadgets / Apps / Whatsapp प्रोफाइल में लगा सकते हैं एकसाथ कई फोटोज, ये है आसान ट्रिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो