script धोखाधड़ी मामले में वकील और स्टाम्प वेंडर गिरफ्तार | lawyer and stamp vander arrested | Patrika News

धोखाधड़ी मामले में वकील और स्टाम्प वेंडर गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Dec 27, 2015 12:22:19 pm

महावीर नगर थाना क्षेत्र में एक भूखण्ड को लेकर की गई धोखाधड़ी और षड्यंत्र में शामिल होने  के पुराने मामले में पुलिस ने शनिवार को नोटेरी वकील और स्टाम्प वेंडर

महावीर नगर थाना क्षेत्र में एक भूखण्ड को लेकर की गई धोखाधड़ी और षड्यंत्र में शामिल होने के पुराने मामले में पुलिस ने शनिवार को नोटेरी वकील और स्टाम्प वेंडर को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। अदालत ने जमानत खारिज कर उन्हें 7 जनवरी तक जेल भेज दिया।

थानाधिकारी भंवर सिंह ने बताया कि विज्ञान नगर विस्तार योजना निवासी रमेश चंदेल ने वर्ष 2008 में एक मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें कहा था कि उसका रंगबाड़ी में एक भूखंड है। जिसे कुछ लोगों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर हड़प लिया। इनमें प्रेम नगर तृतीय निवासी रविन्द्र कुमार स्वामी, श्रीनाथपुरम् निवासी राजेन्द्र कुमार भाटिया समेत कई लोग शामिल हैं। उस भूखंड की रजिस्ट्री के लिए स्टाम्प वेंडर विज्ञान नगर निवासी मनोज गुप्ता ने पुराना स्टाम्प जारी कर दिया और बालिता रोड स्थित स्वागत कॉलोनी निवासी नोटेरी एडवोकेट नंद किशोर सैनी ने उस पर पुरानी तिथि में ही नोटेरी सत्यापित कर दी। सीआई सिंह ने बताया कि इस मामले में रविन्द्र व राजेन्द्र को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। नंद किशोर सैनी व मनोज गुप्ता के खिलाफ 173 (8) में जांच लम्बित थी। जांच पूरी होने व दोषी पाए जाने पर मनोज गुप्ता को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। जबकि सैनी को शनिवार को गिरफ्तार कर दोनों को अदालत में पेश किया।

फरियादी भी आरोपित : इस मामले में जांच के बाद फरियादी रमेश चंदेल को भी आरोपित बनाया गया है। इसने जिस जमीन को अपना बताकर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। वह जमीन नगर विकास न्यास की है। रमेश ने उस जमीन पर अतिक्रमण कर कब्जा कर लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो