scriptनीलाम होंगी किंगफिशर एयरलाइंस की संपत्तियां, 7 दिसंबर को बोली | Kingfisher Airlines assets has auctioned on 17 December | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

नीलाम होंगी किंगफिशर एयरलाइंस की संपत्तियां, 7 दिसंबर को बोली

भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में 17 बैंकों ने शनिवार को बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइनंस की संपत्तियों की बिक्री का फैसला किया

Kingfisher Airlines and vijay mallya

Kingfisher Airlines and vijay mallya

मुंबई। भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में 17 बैंकों ने शनिवार को बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइनंस की परिसंपत्तियों की बिक्री करने का फैसला किया। इस नीलामी के जरिए करीब आठ हजार करोड़ रुपए की बकाया राशि का कुछ हिस्सा वसूल किया जा सकेगा जिसका जनवरी 2013 से भुगतान नहीं हुआ।

परिसंपत्तियों की नीलामी 7 दिसंबर को होनी है जिनमें बंद हो चुकी विमानन कंपनी के उपकरण और चल परिसंपत्तियां शामिल होंगी। इसमें मुंबई का किंगफिशर हाउस और गोवा का किंगफिशर विला शामिल नहीं है। दोनों परिसंपत्तियों पर बैंकों ने कब्जा कर लिया है।

शनिवार को जारी नोटिस में कहा गया कि विमानन कंपनी को ऋण देने वाले कंसोर्टियम की सुरक्षा न्यासी एसबीआई कैप ट्रस्टी ने कहा कि वह कंपनी की कारों, टोइंग मशीनों, फोर्कलिफ्ट, ट्रैक्टर, अग्निशामक और लोहे की सीढ़ियों आदि की नीलामी करेगी। एसबीआईकैप ट्रस्टी, एसबीआई की शाखा है जिसने 65 लाख रुपए आरक्षित मूल्य तय किया है और कहा है कि नीलामी 7 दिसंबर को होगी।

सूचना में कहा गया कि नीलामी के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख 2 दिसंबर होगी। शराब कारोबारी विजय माल्या ने मई 2005 में बड़े जोरशोर के साथ किंगफिशर एयरलाइंस की शुरुआत की थी, लेकिन एयरलाइंस कभी भी मुनाफा नहीं कमा पाई।

Home / Business / Corporate / नीलाम होंगी किंगफिशर एयरलाइंस की संपत्तियां, 7 दिसंबर को बोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो