scriptएक पैरा के CV के आधार पर गजेंद्र को बनाया FTII अध्यक्ष | Gajendra Chauhan appointed as FTII President on the basis of one para CV | Patrika News
विविध भारत

एक पैरा के CV के आधार पर गजेंद्र को बनाया FTII अध्यक्ष

एक पैरा के सीवी के आधार पर एफटीआईआई अध्यक्ष नियुक्त किए गए गजेंद्र चौहान

Aug 02, 2015 / 03:30 pm

सुभेश शर्मा

Gajendra chauhan

Gajendra chauhan

नई दिल्ली। प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद को लेकर इन दिनों काफी विवाद खड़ा हो रहा है। इसी के चलते अभिनेता गजेंद्र चौहान भी एफटीआईआई का अध्यक्ष चुने जाने को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। सरकार ने अभिनेता गजेंद्र चौहान को उनके मात्र एक पैरा वाले उस सीवी के आधार पर एफटीआईआई का अध्यक्ष चुन लिया, जिसमें मशहूर धारावाहिक “महाभारत” में युधिष्ठिर के रोल का उल्लेख था।

यह जानकारी आरटीआई के जवाब में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से मिली फाइल नोटिंग की कॉपी को देखने के बाद मिली है। नोटिंग में कहा गया है, गजेंद्र चौहान वह अभिनेता हैं जो “महाभारत” पांडव युद्धिष्ठिर की भूमिका के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने करीब 150 फिल्मों और 600 से अधिक टीवी सीरियलों में काम किया है। आवेदनकर्ता ने गजेंद्र चौहान की शैक्षणिक और पेशवेर योग्यता के बारे में जानकारी मांगी थी, जिनको आधार बनाकर उन्हें एफटीआईआई का अध्यक्ष चुना गया।

गौरतलब है कि एफटीआईआई के अध्यक्ष के रूप में चौहान की नियुक्ति एनडीए सरकार ने की थी। चौहान काफी लंबे समय से भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। एनडीए सरकार ने बीजेपी के साथ लंबे समय से जुड़े चौहान को एफटीआईआई सोसायटी का अध्यक्ष एंव संचालन परिषद का चेयरमैन नियुक्त किया है। मंत्रालय की ओर से 281 पन्नों का रिकॉर्ड मुहैया कराया गया है।

इसमें उन सभी लोगों के सीवी का विवरण शामिल है, जिनका एफटीआईआई अध्यक्ष पद के लिए नाम प्रस्तावित किया गया था, लेकिन चौहान के सीवी के विवरण के रूप में सिर्फ एक पैरा दिया हुआ है।

Home / Miscellenous India / एक पैरा के CV के आधार पर गजेंद्र को बनाया FTII अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो