scriptवैष्णो देवी में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं पर गिरी चट्टान, एक की मौत | Major mishap at gate number 3 at Mata Vaishno Devi Mandir | Patrika News
विविध भारत

वैष्णो देवी में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं पर गिरी चट्टान, एक की मौत

बुधवार सुबह श्रद्धालुओं के ट्रैक पर एक चट्टान गिरने से कई लोग मलबे में दबे, सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल की मौत

Aug 24, 2016 / 02:41 pm

Rakesh Mishra

vaishno devi yatra

vaishno devi yatra

जम्मू कश्मीर। वैष्णो देवी के गेट नंबर तीन पर हुए हादसे में एक की मौत हो गई। बुधवार सुबह श्रद्धालुओं के ट्रैक पर एक चट्टान गिरने से कई लोग मलबे में दब गए। वहीं सीआरपीएफ के एक हेड कांस्टेबल की चट्टान गिरने से मौत हो गई।

हादसे में कई अन्य लोगों के भी घायल होने की खबरें हैं। बचाव और राहत का कार्य शुरू हो गया है। घटना कटरा के त्रिकुटा हिल्स इलाके की है। पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्सेस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई हैं। हादसे में मारे गए जवान की शिनाख्त हेड कॉन्स्टेबल हरिंदर सिंह के रूप में की गई है। वो 6जी बटालियन में तैनात थे। श्राइन बोर्ड ने चट्टान के नीचे से निकाले जाने वाले लोगों को तत्काल प्राथमिक उपचार मुहैया कराने के लिए कोशिशें शुरू कर दी थीं। फिलहाल चट्टान को काटा जा रहा है।

गौरतलब है कि सोमवार को जम्मू कश्मीर में वैष्णोदेवी मंदिर जाने वाले रास्ते में पवित्र गुफा के पास सड़क धंस गई थी। भारी बारिश के चलते सड़क पूरी तरह खाई में गिर गई थी। इससे दर्शनार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

इससे पहले 12 मार्च को भी भारी बारिश के कारण मां वैष्णोदेवी यात्रा में खलल पड़ गया था। पुलिस स्टेशन से सटे लिफ्ट प्वाइंट के पास भूस्खलन से जमीन का एक हिस्सा खिसक गया था। भवन मार्ग में करीब तीस फीट क्षेत्र में दरारें आ गई हैं।

Home / Miscellenous India / वैष्णो देवी में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं पर गिरी चट्टान, एक की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो