scriptपीएम मोदी ने परिनिर्वाण दिवस पर दी अंबेडकर को श्रद्धांजलि | PM Modi Pays Tributes To Dr Bhimrao Ambedkar | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी ने परिनिर्वाण दिवस पर दी अंबेडकर को श्रद्धांजलि

राहुल ने ट्वीट किया कि इंसान नश्वर है, विचार हमेशा जीवित रहते हैं,
विचारों को प्रसार की जरूरत होती है जैसे पौधे को पानी की अन्यथा दोनों ही
मुरझा जाएंगे

Dec 06, 2016 / 02:39 pm

Abhishek Tiwari

PM Modi Pays Tributes To BR Ambedkar

PM Modi Pays Tributes To BR Ambedkar

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को उनकी 61वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। बाबासाहेब की पुण्यतिथि को महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया जाता है।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि मैं बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर के निर्वाण दिवस पर उन्हें नमन करता हूं। देश की सेवा के लिए भारत बाबासाहेब का हमेशा आभारी रहेगा।




विचार हमेशा जीवित रहेत हैं
पीएम मोदी के अलावा कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मंगलवार को भीमराव अंबेडकर की 61वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

राहुल ने ट्वीट किया कि इंसान नश्वर है। विचार हमेशा जीवित रहते हैं। विचारों को प्रसार की जरूरत होती है जैसे पौधे को पानी की अन्यथा दोनों ही मुरझा जाएंगे।




समाजिक न्याय और समानता एक शक्तिशाली हथियार है

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को भीम राव अंबेडकर की 61वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।
सोनिया ने कहा कि एकता और सामाजिक न्याय के लिए अंबेडकरवादी विचार सामाजिक न्याय और समानता का एक शक्तिशाली हथियार हैं। उनके जीवन और संघर्ष ने स्वतंत्र भारत के भाग्य को आकार दिया।

संविधान को आकार देने में बाबा साहेब के योगदान को बताते हुए सोनिया ने कहा कि बाबा साहेब ने समानता और सामाजिक न्याय जैसे सिद्धांतों के रूप में विचारों का बचाव और संररक्षण किया, जो संविधान की जीवन रेखा हैं।

पूरे जीवन वंचितों के लिए संघर्ष किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पिछड़े वर्ग के लिए लंबा संघर्ष करने वाले भारतीय संविधान के रचयिता भीम राव अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

आम आदमी पार्टी के नेता ने अंबेडकर की 61वीं पुण्यतिथि के अवसर पर ट्वीट कर कहा कि आज हम अपने समय के सबसे महान भारतीयों में से एक बाबासाहेब अंबेडकर को याद कर रहे हैं। उन्होंने अपने पूरे जीवन में वंचितों के लिए संघर्ष किया। जय भीम….।




भारतीय संविधान के निर्माता बाबासाहेब अंबेडकर का 6 दिसंबर 1956 को निधन हो गया था। उनका जन्म 14 अप्रैल, 1891 को मध्यप्रदेश के महू में हुआ था।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी ने परिनिर्वाण दिवस पर दी अंबेडकर को श्रद्धांजलि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो