scriptअब वी-मार्ट के स्टोर से भी मिलेंगे 2000 रुपए कैश | V-Mart Retail allows cash withdrawal of Rs 2000 from stores | Patrika News
विविध भारत

अब वी-मार्ट के स्टोर से भी मिलेंगे 2000 रुपए कैश

अब डेबिट कार्ड के जरिए वी-मार्ट के स्टोर्स से निकाल सकते हैं 2000 रुपए कैश…

Nov 26, 2016 / 11:22 pm

भूप सिंह

V-Mart

V-Mart

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने जब से 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बैन किए है तब से लोग पैसों की कमी से परेशान हैं। लोगों की परेशानियों को देखते हुए मोदी सरकार हर दिन कुछ ना कुछ नई घोषणा कर रही है।

लोगों की परेशानी देखते हुए देश में फैमिली फैशन स्टोर की सबसे बड़ी सीरीज वी-मार्ट ने टियर 2 व टियर 3 शहरों के लिए आसानी से नकदी मुहैया कराना शुरू कर दिया है। वी-मार्ट 116 से अधिक शहरों में 136 स्टोर संचालित कर रही है। इन स्टोर्स पर लोगों को डेबिट कार्ड से 2,000 रुपये निकालने के लिए स्मार्ट एटीएम की सुविधा प्रदान की जाएगी।

इसके बारे में वी-मार्ट रिटेल प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी ललित अग्रवाल ने कहा कि सरकार ने नोटबंदी का फैसला देश हित में लिया है। इससे लोगों को फिलहाल हो रही दिक्कत से बचाने के लिए कंपनी के स्टोर नकदी निकासी की सुविधा देंगे। वी-मार्ट स्मार्ट एटीएम से डेबिट कार्ड धारक एक बार ही 2,000 रुपये तक कैश निकाल सकता है। इसके लिए ग्राहक को मान्य पहचानपत्र लाना होगा। यह निकासी स्टोर पर नकदी की उपलब्धता पर निर्भर होगी। उन्होंने यह भी कहा कि हम सरकार को भी मौजूदा नकदी की तंगी की समस्या में मदद पहुंचाएंगे।

हमारे सभी 136 वी-मार्ट स्टोर स्मार्ट एटीएम की तरह काम करेंगे और लोग यहां से नकदी हासिल कर सकेंगे।
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी एक सकुर्लर के अनुसार सभी बिक्री केंद्र (प्वाइंट ऑफ सेल) के ईडीसी उपकरण को डेबिट कार्ड के जरिए नकदी की निकासी के लिए उपयोग में लाया जा सकता है।

गौरतलब है कि 8 नवंबर को मोदी सरकार ने देश में नोटबंदी की घोषणी की थी। उसके बाद से ही लोग पैसों की कमी से परेशान हैं। लोग दिनभर लाइन में लगकर अपने पैसे बदलवा रहे हैं पर सरकार के इस फैसले से वे खुश हैं। लोगों का कहना है कि इससे कालेघन पर रोक लगेगी।

सरकार का भी ये कहना है कि कालधन पर रोक लगाने और बाजार में चल रहे नकली नोटों को खत्म करने के लिए ये घोषणा की गई है। देश के साथ साथ ही कई देशों ने भी भारत के इस कदम की सराहना की है।

Home / Miscellenous India / अब वी-मार्ट के स्टोर से भी मिलेंगे 2000 रुपए कैश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो