scriptसरकारी नौकरी: स्कूलों में जल्द होगी 2500 लेक्चरर पंचायत की बंपर भर्ती | Government Job: 2500 Lecturer Panchayat Bumpers Recruitment in Schools | Patrika News
रायपुर

सरकारी नौकरी: स्कूलों में जल्द होगी 2500 लेक्चरर पंचायत की बंपर भर्ती

स्कूलों में जल्द ही ‘लेक्चरर पंचायत’ के ढाई हजार पदों पर भर्ती की जाएगी।
लेक्चरर पंचायत के ये पद मेरिट लिस्ट के आधार पर भरे जाएंगे। स्कूल शिक्षा
विभाग द्वारा भर्ती की कवायद अंतिम दौर में हैं।

रायपुरJun 30, 2017 / 09:24 pm

Ashish Gupta

Government Job

Lecturer Panchayat Recruitment

रायपुर. स्कूलों में जल्द ही ‘लेक्चरर पंचायत’ के ढाई हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। लेक्चरर पंचायत के ये पद मेरिट लिस्ट के आधार पर भरे जाएंगे। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा भर्ती की कवायद अंतिम दौर में हैं।

यह भर्तियां हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी स्कूलों में अंग्रेजी, गणित, भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान एवं वाणिज्य विषयों में लेक्चरर पंचायत के पदों पर की जाएगी।

स्कूल शिक्षा विभाग के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्र के सर्वाधिक करीब 2000 पद और शहरी क्षेत्रों के लिए करीब 500 पदों पर भर्ती प्रस्तावित हैं। इसके लिए जिला-जनपद पंचायत और नगरीय निकायों से रिक्त पदों की जानकारी मंगाई गई है।

बताया जा रहा है कि जुलाई के अंत तक भर्ती प्रक्रिया शुरू होकर अगस्त में स्कूलों में लेक्चरर पंचायत की नियुक्ति हो जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत विभाग और शहरी क्षेत्रों में नगरीय निकाय के माध्यम से भर्ती की जाएगी।

यह भर्ती छत्तीसगढ़ शिक्षक (पंचायत) संवर्ग (भर्ती एवं सेवा की शर्ते) नियम 2012 के प्रावधानों के तहत मेरिट के आधार पर की जाएगी। स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव विकासशील के मुताबिक हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूलों में लेक्चरर पंचायतों की भर्ती के लिए पंचायत और नगरीय निकाय विभाग को पद दिए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो