उद्यमी की BMW पर फायरिंग कर दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले तीन बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

lokesh verma

Publish: Jan, 14 2018 11:51:20 AM (IST)

Noida, Uttar Pradesh, India
उद्यमी की BMW पर फायरिंग कर दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले तीन बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एनकाउंटर के दौरान दो बदमाशों के पैर में लगी गोली, बदमाशों ने हफ्तेभर पहले मांगी थी उद्यमी से दो करोड़ की रंगदारी

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा में नामी उद्यमी पर गोली चलाकर दो करोड़ रुपये की रंगदारी की वसूली के प्रयास में आए दो बदमाशों को शनिवार रात फेज टू पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुलिस की गोली शिकार बने दो बदमाश घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि इन्हीं बदमाशों ने पांच दिन पहले ही एक उद्यमी की बीएमडब्ल्यू कार पर गोली चलाई थी और फोन कर दो करोड़ रुपये की रंगदारी भी मांगी थी। साथ ही रंगदारी न देने पर अगली बार हत्या करने की धमकी दी थी। जिसके बाद से ही पुलिस बदमाशों का पता लगाने में जुटी थी। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों बदमाशों को उपचार कराने के साथ ही तीसरे से पूछताछ कर रही है। वहीं रंगदारी लेने की साजिश करने वाला एक बदमाश फरार है।

noida

बता दें क दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी निवासी उमेश विग की नोएडा के सेक्टर-81 में जनरल एनर्जी मैनेजमेंट सिस्टम नाम से कंपनी है। उनकी कंपनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कारोबार करती है। आठ जनवरी की रात उमेश बेटी पल्लवी के साथ कंपनी से कार में बैठकर घर लौट रहे थे। वह कंपनी से कुछ दूरी पर ही पहुंचे थे। इसी दौरान बदमाशों ने उनकी बीएमडब्ल्यू कार पर गोली चला दी थी। उमेश ने फायरिंग की सूचना नोएडा पुलिस को दी थी। इसके अगले दिन ही उद्यमी के पास दो करोड़ रुपये की रंगदारी के मांगने के लिए काॅल आ गया। धमकी देने वाले बदमाशों ने उन्हें बताया कि उन्होंने ही उनकी कार पर गोली चलाई थी। रंगदारी न देने पर अगली बार उनकी गोली मारकर हत्या कर दी जाएगी। मामले में उद्यमी ने थाना फेज दो में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद से थाना फेज दो पुलिस उद्यमी की कंपनी के आसपास तैनात थी।

noida

रंगदारी न देने पर दोबारा हमला करने की नियत से अाए बदमाश, मुठभेड़ में हुए घायल

उद्यमी के पास बदमाशों के कर्इ बार रंगदारी के लिए काॅल करने पर भी उद्यमी द्वारा रुपये न देने पर शनिवार शाम बाइक सवार तीन बदमाश उनकी कंपनी के बाहर पहुंचे। इसी दौरान पुलिस टीम के साथ मौजूद फेज टू थाना प्रभारी ने बाइक पर तीन युवकों को संदिग्ध देख रुकने का इशारा किया। इस पर बदमाश रुकने की जगह भागने लगे। पुलिस द्वारा पीछा करने पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई, जिससे दो बदमाश घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस पूछताछ में आरोपियों की पहचान बागपत के मिथली निवासी आजाद बागपत निवासी विकास और संजू (35) के रूप में हुई है। संजू विकास का बहनोई है। उसका परिवार काफी समय से नोएडा के गढ़ी चौखंडी गांव में रह रहा है। हालांकि परिवार से विवाद की वजह से संजू गांव में ही किराए पर अलग रहता है।

उद्यमी के पहले ड्राइवर ने बनाया था रंगदारी का प्लान

दो करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में उद्यमी उमेश का चालक अरविंद मास्टरमाइंड है, जो अभी वह फरार चल रहा है। आरोपी को उद्यमी उमेश ने नौकरी से निकाल दिया था। इसके दो साल बाद आरोपी अरविंद ने अपने साथियों संग रंगदारी की प्लानिंग की। अरविंद ने ही पूरे मामले की मुखबिरी की थी। इसके साथ ही रंगदारी मांगने के लिए आरोपियों ने लूट का मोबाइल इस्तेमाल किया।

Ad Block is Banned