scriptहर रोज 2 लाख से अधिक लोग कर रहे यात्रा फिर भी घाटे में चल रही एक्वा लाइन मेट्रो, सीएम योगी ने लगाई सवालों की झड़ी | Aqua line Metro station route CM Yogi on aqua line metro link with bo | Patrika News
नोएडा

हर रोज 2 लाख से अधिक लोग कर रहे यात्रा फिर भी घाटे में चल रही एक्वा लाइन मेट्रो, सीएम योगी ने लगाई सवालों की झड़ी

एक्वा लाइन के घाटे में चलने पर सीएम योगी नाराज
अधिकारियों को प्रभावी कदम उठाने के दिए निर्देश
नोएडा को ग्रेटर नोएडा से जोड़ती है एक्वा लाइन

नोएडाJun 17, 2019 / 03:28 pm

Ashutosh Pathak

cm yogi

घाटे में चल रही एक्वा लाइन मेट्रो, सीएम योगी ने अधिकारियों से पूछे सवाल

नोएडानोएडा से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली एक्वा लाइन मेट्रो ( Aqua line Metro ) स्टेशन की शुरूवात 25 जनवरी से हुई। लेकिन पांच महीने बीत जाने के बाद भी मेट्रो से आमदनी नहीं आ पा रही है। जिसे लेकर सीएम योगी ( CM Yogi ) ने अधिकारियों से सवालों की झड़ी लगा दी। जिसमें उन्होंने घाटे की भरपाई और इस रूट पर यात्रियों की संख्या बढ़ाने के साथ ही ऐक्वा लाइन ( Aqua Line ) को नोएडा में बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन ( Botanical Garden Metro Station ) पर ब्लू लाइन ( Blue line ) से जोड़ने की योजना को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) शुक्रवार को नोएडा दौरे पर थे। जहां उन्होंने तीनों अथॉरिटी के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में तामम योजनाओं को लेकर जानकारी ली और उन्हें जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश जिए। इस दौरान सीएम योगी ने एक्वा लाइन मेट्रों के बारे में भी जानाकारी ली। लेकिन अधिकारियों ने जब मेट्रों की स्थिति बताई तो सीएम ने नाराजगी जताई।
दरअसल अधिकारियों ने सीएम को अवगत कराया कि यह घाटे में चल रही है, यात्री उम्मीद से कम हैं। जब सीएम ने पूछा कि यात्री कम क्यों हैं? इस पर अधिकारियों ने इसके गलत रूट का हवाला दिया और रुट पिछली सरकार का बना हुआ बताया। इस पर सीएम ने अधिकारियों से नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर रुट गलत था तो इसकी समीक्षा की जानी चाहिए थे। हालाकि सीएम ने पूछा कि अब इस रूट को लाभ में लाने के लिए वह क्या कर रहे हैं?
जिस पर अधिकारियों ने मेट्रो के फेरे बढ़ाने के साथ अन्य उपायों के बारे में जानकारी दी। साथ ही यह भी बताया कि ऐक्वा लाइन को एक्सप्रेसवे के किनारे सेक्टर-147 से सीधे नोएडा में बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर ब्लू लाइन से जोड़ने की योजना है। संबंधित प्रस्ताव शासन को भेजा दिया गया है। सीएम ने इसके बाद अधिकारियों को निर्देश दिया कि नए रूट को जल्द बनाया जाए। जो औपचारिकताएं हैं, उन्हें जल्द पूरा कर लिया जाए।

Home / Noida / हर रोज 2 लाख से अधिक लोग कर रहे यात्रा फिर भी घाटे में चल रही एक्वा लाइन मेट्रो, सीएम योगी ने लगाई सवालों की झड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो