scriptAsian Games 2018: मेरठ के सौरभ चौधरी ने जीता गोल्‍ड, सीएम योगी देंगे 50 लाख रुपये और नौकरी | Asian Games 2018 medal tally Meerut Saurabh Chaudhary Win Gold | Patrika News

Asian Games 2018: मेरठ के सौरभ चौधरी ने जीता गोल्‍ड, सीएम योगी देंगे 50 लाख रुपये और नौकरी

locationनोएडाPublished: Aug 21, 2018 12:42:48 pm

Submitted by:

sharad asthana

इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें Asian Games में शूटर सौरभ चौधरी ने भारत के लिए तीसरा स्वर्ण पदक जीता

saurabh chaudhary

Asian Games 2018: मेरठ के सौरभ चौधरी ने जीता गोल्‍ड, सीएम योगी देंगे 50 लाख रुपये और नौकरी

नोएडा। इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे 18वें Asian Games में मंगलवार को भारत की झोली में तीसरा स्वर्ण पदक गिरा। मंगलवार को पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजी स्पर्धा में उत्‍तर प्रदेश के मेरठ के निवासी सौरभ चौधरी ने स्वर्ण पदक हासिल किया। मात्र 16 साल के निशानेबाज सौरभ चौधरी ने एशियाई खेलों में पदार्पण करने के साथ ही स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। यह भारत की झोली में तीसरे दिन गिरा पहला और कुल तीसरा स्वर्ण पदक है। सौरभ का फाइनल में मुकाबला जापान के मत्सुडा से था।
यह भी पढ़ें

ASIAN GAMES: दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता सिल्वर मेडल, दूसरे दिन खुला भारत का खाता

मुख्‍यमंत्री ने किया इनाम देने का ऐलान

वहीं, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सौरभ चौधरी की इस उपलब्धि पर उन्‍हें इनाम देने का ऐलान किया है। योगी सरकार सौरभ चौधरी को 50 लाख रुपये देगी। इसके साथ ही 16 वर्ष के इस शूटर को राजपत्रित अधिकारी भी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्‍होंने सौरभ के उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने घोषणा की कि देश और प्रदेश को गौरवान्वित करने वाले सौरभ को राज्‍य सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही उन्‍हें गजटेड अधिकारी की नौकरी दी जाएगी। भारत वापस लौटने पर उनका सम्मान किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Asian Games: भारत का पहला GOLD MEDAL अटल जी के नाम, बजरंग पुनिया ने पदक समर्पित किया

मेरठ के कलीना गांव के हैं रहने वाले

आपको बता दें क‍ि सौरभ चौधरी मेरठ के कलीना गांव के रहने वाले हैं। उन्‍होंने वर्ष 2015 में शूटिंग की शुरुअात की थी। सौरभ बागपत के बिनौली के वीर शाहमल राइफल क्लब में कोच अमित श्योराणा की देखरेख में अभ्यास करते हैं। मशहूर निशानेबाज जसपाल राणा ने भी उनके हुनर को निखारने में अहम भूमिका निभाई है। इसी साल जून में उन्‍होंने जर्मनी में आईएसएसएफ जूनियर वर्ल्डकप में जसपाल राणा की बहन देवांशी राणा के साथ मिलकर स्वर्ण पदक जीता था। साैरभ ने जूनियर वर्ल्‍डकप में तीन गोल्ड मेडल जीते थे। इसके बाद ही उनका चयन एशियन गेम्‍स के लिए हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो