scriptBreaking News: मायावती ने अपनी गृहजनपद लोकसभा सीट से इस दिग्गज गुर्जर नेता काे सौंपा टिकट | bsp mayawati announced lok sabha seat candidate satveer nagar in noida | Patrika News
नोएडा

Breaking News: मायावती ने अपनी गृहजनपद लोकसभा सीट से इस दिग्गज गुर्जर नेता काे सौंपा टिकट

– चुनाव नजदीक आते ही बसपा ने अपनी ही पार्टी के पुराने नेता को घोषित किया लोकसभा प्रत्याशी
-अब जब तक गौतमबुद्ध नगर की जेवर विधानसभा के प्रभारी थे यह गुर्जर नेता

नोएडाFeb 20, 2019 / 08:02 pm

Nitin Sharma

news

Breaking News: मायावती ने अपनी गृहजनपद लोकसभा सीट से इस दिग्गज गुर्जर नेता काे सौंपा टिकट

नोएडा।लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों ने पत्ते खोलने यानि लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित करने शुरू कर दिये है।इसी कड़ी में यूपी में सपा के साथ गठबंधन कर बसपा सुप्रीमो ने अपने हिस्से में आर्इ सीटों पर प्रत्याशियों काे उतारना शुरू कर दिया हैं।इसी में बसपा के लिए सबसे अहम मानी जाने वाली उनकी गृहजनपद की गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट है।इस सीट पर बुधवार को बसपा ने अपने पुराने गुर्जर नेता पर विश्वास जताते हुए गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट का प्रत्याशी बनाया।

यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 3 दिन इन जिलों में भारी बारिश आैर पड़ेगे आेले

कारोबारी के बाद इस दिग्गज गुर्जर नेता को बनाया गौतमबुद्ध नगर सीट से प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव 2019 में यूपी की 80 सीटों पर सपा-बसपा ने गठबंधन के बाद सीटे बांट ली है।इसमें मायावती ने अपने गृह जनपद गौतमबुद्ध नगर की लोकसभा सीट को अपने पास रखा है।इस लोकसभा सीट पर बसपा ने बुधवार को गुर्जर नेता सतवीर नागर गौतमबुद्ध नगर का प्रत्याशी घोषित किया।सतबीर गुर्जर बसपा में बहुत ही पुराने नेता है।वह अब तक जेवर विधानसभा सीट से प्रभारी थे।उन्हें बुधवार को ग्रेटर नोएडा में बसपा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी समसुद्दीन रार्इन ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट का प्रत्याशी घोषित किया।

दो नेताआें के घोषित होने के बाद काटे टिकट

वहीं बता दें कि बसपा ने लोकसभा चुनाव आैर सपा के साथ यूपी में गठबंधन से पहले विरेंद्र डाढा को अपने गृहजनपद की लोकसभा सीट गौतमबुद्ध नगर का प्रभारी बनाया था। इसके कुछ महीनों बाद ही डाढा का टिकट काटकर बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर कारोबारी संजय भाटी को गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट का प्रभारी प्रत्याशी के रूप में नाम घोषित किया गया। लेकिन कुछ दिन बाद ही उन पर फर्जीवाड़े के आरोपी लगे, तो बसपा ने संजय भाटी से प्रभारी का पद वापस ले लिया। इसके बाद बुधवार को बसपा की आेर से मायावती ने गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट की जिम्मेदारी पार्टी के पुराने गुर्जर नेता सतवीर नागर को सौंप दी है।

Home / Noida / Breaking News: मायावती ने अपनी गृहजनपद लोकसभा सीट से इस दिग्गज गुर्जर नेता काे सौंपा टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो