scriptरिटायर्ड डीएसपी ने करीब 10 करोड़ 63 लाख में खरीदा बंगला, एंटी करप्शन टीम पहुंची तो नहीं दे पाए जवाब | Case against Retired DSP over property issue in noida | Patrika News
नोएडा

रिटायर्ड डीएसपी ने करीब 10 करोड़ 63 लाख में खरीदा बंगला, एंटी करप्शन टीम पहुंची तो नहीं दे पाए जवाब

रिटायर्ड डीएसपी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामला
एंटी करप्शन टीम ने दर्ज की एफआइआर
नोएडा प्राधिकरण में डीएसपी पद से थे रिटायर्ड

 
 
 

नोएडाMay 20, 2019 / 12:34 pm

Ashutosh Pathak

noida
नोएडा। आय से अधिक संपत्ती मामले में एंटी करप्शन टीम ( anti corruption team ) ने बड़ी कार्रवाई की है। नोएडा प्राधिकरण ( noida authority ) में डीएसपी ( DSP ) पद से रिटायर्ड हुए हर्षवर्धन भदौरिया के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति बटोरने का केस दर्ज किया गया है। हर्षवर्धन भदौरिया पर आय से 1178 फीसदी अधिक संपत्ति जुटाने का आरोप है।
वहीं खबरों की माने तो हर्षवर्धन भदौरिया ने तत्कालीन सरकार के दिग्गज नेता के संरक्षण में 2003 से संपत्ति में अचानक बढ़ती चली गई। जिसके बाद उनके खिलाफ शिकायत होने लगी। एंटी करप्शन टीम ने जब अपनी जांच शुरू की तो पाया कि 1 जनवरी 2003 से 29 मई 2017 तक भदौरिया की शुद्ध आय वेतन, भर्ती, एरियर मिलाकर 8,32,324 रुपये थी। लेकिन जांच में पचा चला कि भदौरिया ने अपना प्लॉट और अन्य संपत्ति खरीदने पर 10,63,76,352 रुपये खर्च किए। तभी से टीम जांच में जुट गई।
आपको बता दें कि मूल रुप से इटावा के रहने वाले हर्षवर्धन भदौरिया 1981 को यूपी पुलिस में बतौर सब इंस्पेक्टर तैनाती हुई थी। 2003 तक वह अलग-अलग जिलों में तैनात रहे। इसके बाद 2003 में ही नोएडा प्राधिकरण में तैनाती प्राप्त कर ली।
ये भी पढ़ें : VIDEO: भाभी से प्यार करने में भाई बन रहा था अड़चन, देवर भाभी ने उठाया बड़ा कदम

सेवानिवृत्त डीएसपी हर्षवर्धन सिंह भदौरिया नोएडा में डी-11 सेक्टर-47 स्थित मकान में रहता है और मेरठ टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच के दौरान भदौरिया से जब पूछताछ की गई तो किसी भी सवाल का जवाब उसने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ झूठी शिकायत पुलिस महानिदेशक से की गई थी। जांच में भ्रष्टाचार निवारण संगठन को मेरे खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला था तो मेरे आवास का मूल्यांकन मौजूदा रेट पर किया गया जो गलत है। मैं इस संबंध में न्यायालय की शरण लूंगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..


UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Noida / रिटायर्ड डीएसपी ने करीब 10 करोड़ 63 लाख में खरीदा बंगला, एंटी करप्शन टीम पहुंची तो नहीं दे पाए जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो