scriptजम्मू-कश्मीर से जारी आर्म्स लाइसेंस की जांच के लिए कई राज्य समेत नोएडा में सीबीआइ ने की छापेमारी | cbi raid in noida ncr and jammu kasmir in case of arms license | Patrika News
नोएडा

जम्मू-कश्मीर से जारी आर्म्स लाइसेंस की जांच के लिए कई राज्य समेत नोएडा में सीबीआइ ने की छापेमारी

Highlights
. जम्मू-कश्मीर से गैर-निवासियों को लाइसेंस जारी करने का आरोप. करीब 2 लाख आर्म्स लाइसेंस के संबंध में सीबीआइ ने की छापेमारी. गलत तरीके से लाइसेंस बनवाने का भी सीबीआइ को शक
 

नोएडाDec 30, 2019 / 02:04 pm

virendra sharma

CBI

CBI

नोएडा। आर्म्स लाइसेंस को लेकर सीबीआइ ने सोमवार को श्रीनगर, जम्मू, गुडगांव के अलावा नोएडा के अलावा 13 स्थानों पर छापेमारी की। आरोप है कि जम्मू-कश्मीर से गैर-निवासियों को लाइसेंस जारी किए गए। जानकारी के मुताबिक, करीब 2 लाख आर्म्स लाइसेंस के संबंध में सीबीआइ ने छापेमारी की है।
यह भी पढ़ें

Petrol-Diesel Price की कीमत में भारी बढ़ोतरी, साल में सबसे महंगा हुआ डीजल

सीबीआइ ने जम्मू-कश्मीर, गुरूग्राम, श्रीनगर व नोएडा में तत्कालीन डीएम और डीसी के यहां छापेमारी की। आरोप है कि करीब 2 लाख आर्म्स लाइसेंस गलत तरीके से जारी किए गए। यूपी समेत कई राज्यों के लोगों ने लाइसेंस बनवाकर हथियार लिए हैं। हालांकि, जम्मू-कश्मीर से जारी लाइसेंसों की जांच ग्रेटर नोएडा पुलिस भी कर रही है। दरअसल, रबूपुरा के रामपुर बांगर गांव में जम्मू-कश्मीर से बने हुए लाइसेंस से हत्या करने का मामला सामने आया था।
दो भाइयों की हत्या में भी सामने आया था जम्मू-कश्मीर कनेक्शन

20 अक्टूबर को रबूपुरा कोतवाली एरिया के रामपुर बांगर गांव में कार सवार अरोपियों ने ताबड़तोड़ गोली बरसाकर 2 सगे भाइयों की हत्या कर दी थी। मृतक गजेंद्र और आकाश जिम से वापस लौट रहे थे। उसी दौरान उनकी हत्या की गई। इस हत्या के पकड़े गए आरोपितों के पास जम्मू-कश्मीर से जारी लाइसेंस की बात सामने आई थी। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी देहात रणविजय सिंह का कहना है कि क्षेत्र में दूसरे राज्यों से जारी लाइसेंसी हथियारों की जानकारी मिली है। जिन्हें देखते हुए पुलिस लाइसेंसी हथियारों की जांच गांव-गांव जाकर कर रही है।

Home / Noida / जम्मू-कश्मीर से जारी आर्म्स लाइसेंस की जांच के लिए कई राज्य समेत नोएडा में सीबीआइ ने की छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो