scriptचुनाव के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सख्‍त, बोले- डिफॉल्टर बिल्डर्स की संपत्ति जब्त कर बायर्स को देंगे सपनों का घर | CM Yogi Adityanath says Builders Will Seize Property and give to house | Patrika News

चुनाव के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सख्‍त, बोले- डिफॉल्टर बिल्डर्स की संपत्ति जब्त कर बायर्स को देंगे सपनों का घर

locationनोएडाPublished: Dec 02, 2017 10:48:39 am

Submitted by:

lokesh verma

कहा- 50 हजार बायर्स को दिसंबर के अंत तक मिलेगा घर, 7-8 साल से परेशान 2.5 लाख लोगों को भी जल्द मिलेगा घर

Yogi Adityanath Addressed Election rally in moradabad
नोएडा. निकाय चुनाव में बड़ी जीत हासिल करते ही करीब 7-8 साल से बायर्स को घर न देने वाले बिल्डरों पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सख्‍ती दिखानी शुरू कर दी है। निकाय चुनाव के परिणाम आने के बाद प्रदेश के सीएम ने कहा है कि जो बिल्डर खुद को दिवालिया घोषित करने के प्रयास में लगे हुए हैं। सरकार उनकी संपत्ति जब्त कर लोगों को उनके सपनों का आशियाना दिलाएगी।
दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में चर्चा करते हुए कहा कि हमारी सरकार बायर्स को फ्लैट दिलाने के लिए पूर्ण प्रयास कर रही है। इसके लिए हमने अपने तीन सदस्यीय मंत्री समूह का गठन भी किया है और हम 30 दिसंबर तक 50 हजार बायर्स को घर देने जा रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि नोएडा- ग्रेटर नोएडा के करीब ढाई लाख लोग पिछले सात-आठ साल से घर के लिए परेशान हैं, लेकिन अब उन्हें जल्द ही उनका घर मिल सकेगा।
बिल्डरों को तीन श्रेणी में बांटा

सीएम योगी ने बताया कि हमने बिल्डरों को तीन श्रेणी में बांटा है। इसमें एक ऐसे बिल्डर हैं जो लोगों को समय पर घर दे सकते हैं, लेकिन इसमें उन्हें कुछ समस्याएं आ रही हैं। इसके लिए हमने जिले की तीनों प्राधिकरणों को आदेश दिए हैं कि वह बिल्डरों की इन समस्याओं पर विचार करें। दूसरी श्रेणी में वे बिल्डर हैं जिनके प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए कॉ-डेवलपर की जरूरत है, ऐसे बिल्डरों को हम कॉ-डेवलपर देने जा रहे हैं और तीसरी श्रेणी में वह डिफॉल्टर बिल्डर हैं जो खुद को दिवालिया घोषित करने और लोगों को घर नहीं देने का विचार कर रहे हैं। ऐसे बिल्डरों की संपत्ति जब्त कर लोगों को उनका हक दिलाया जाएगा।
सभी बिल्डरों का हो रहा ऑडिट

सीएम योगी ने बताया कि हम लोगों के पैसों का पता लगाने के लिए सभी बिल्डरों का ऑडिट करा रहे हैं और इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके बाद ही सभी बिल्डरों की आर्थिक स्थिति व उन्होंने लोगों के पैसों का क्या किया, यह सब पता लग सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो