scriptVIDEO : विश्व के सबसे युवा चांसलर को कांग्रेस ने दिया टिकट, मोदी के खास मंत्री को देगा टक्कर | congress candidate arvind singh chauhan world youngest chancellor | Patrika News
नोएडा

VIDEO : विश्व के सबसे युवा चांसलर को कांग्रेस ने दिया टिकट, मोदी के खास मंत्री को देगा टक्कर

-कांग्रेस ने गौतमबुद्ध नगर से पैराशूट उम्मीदवार अरविंद सिंह चौहान (arvind singh chauhan) को टिकट दिया है
-अरविंद (arvind singh) का परिवार तीन राजनीतिक दलों से जुड़ा हुआ है (world youngest chancellor)

नोएडाMar 23, 2019 / 03:13 pm

Rahul Chauhan

नोएडा। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं। जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा और रालोद ने भाजपा को टक्कर देने के लिए गठबंधन किया है तो वहीं कांग्रेस अकेले चुनावी मैदान में उतरी है। इस बीच कांग्रेस (congress) ने दुनिया के सबसे युवा चांसलर (world youngest chancellor) को लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है। जो पीएम मोदी के खास मंत्री को टक्कर देगा।
यह भी पढ़ें

पिता द्वारा प्रचार को मना करने पर जानिए क्या बोले कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अरविंद सिंह, देखें वीडियो

दरअसल, कांग्रेस ने गौतमबुद्ध नगर से पैराशूट उम्मीदवार अरविंद सिंह चौहान (arvind singh chauhan) को टिकट दिया है। जो हाल ही में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। अरविंद का परिवार तीन राजनीतिक दलों से जुड़ा हुआ है। दरअसल, अरविंद के पिता ठाकुर जयवीर सिंह भाजपा नेता और पूर्व मंत्री हैं, वहीं उनकी मां राजकुमारी चौहान बसपा से सांसद रही हैं। अब उन्हें कांग्रेस ने गौतमबुद्ध नगर से अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इसके लिए शुक्रवार को अरिवंद अपना नामांकन भी भर आए हैं।
अरविंद नोएडा के सेक्टर- 61 में रहते हैं और वह गौतमबुद्ध नगर सीट के लिए नया चेहरा हैं। वह 2014 में अलिगढ़ से बसपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि उन्हें यहां भाजपा के सतीश गौतम के आगे हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उनकी नजदीकियां कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया से बढ़ गईं और अब उन्होंने बसपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया।
यह भी पढ़ें

टिकट की घोषणा होते ही भाजपा में बगावत, प्रत्याशी के ऐलान पर सड़क पर उतरे पार्टी कार्यकर्ता

उनकी ऑफिशियल आईडी के मुताबिक उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और इंग्लैंड की लीड्स यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल अफेयर्स में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।इसके साथ ही उन्होंने पीएचडी करने के बाद नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में वर्ष 2010 में दुनिया के सबसे युवा चांसलर के तौर पर काम किया है।

Home / Noida / VIDEO : विश्व के सबसे युवा चांसलर को कांग्रेस ने दिया टिकट, मोदी के खास मंत्री को देगा टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो