scriptत्यौहार और कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर फिर सख्त हुए नियम, उल्लंघन करने पर लगेगा भारी जुर्माना | coronavirus guidelines in hindi | Patrika News
नोएडा

त्यौहार और कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर फिर सख्त हुए नियम, उल्लंघन करने पर लगेगा भारी जुर्माना

Highlights:
-मार्च माह में 223 नये मरीजो मिल
-प्रदेश मे चौथे पायदान पर पहुंचा गौतमबुद्ध नगर
-पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लोगों को कोरोना के प्रति आगाह किया जा रहा

नोएडाMar 24, 2021 / 11:59 am

Rahul Chauhan

Coronavirus

Coronavirus

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर से रफ्तार पकड़ने लगा है। मार्च में 22 दिन में 223 कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आ चुके हैं। जिसके कारण गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में चौथे नंबर पर है, जहां पर सबसे अधिक नए मरीज सामने आए हैं। सक्रिय मरीजों के मामले में जिला प्रदेश में नौवें नंबर पर है। ऐसे में आने वाले त्यौहारो के मद्देनजर जिला प्रशासन और पुलिस विभाग सख्त हो गया है। जिले धारा 144 लगाई जा चुकी लोगो को जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लोगों को कोरोना के प्रति आगाह किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

होली पर किया ये काम तो नहीं चलेगी सिफारिश, सीधे भेजा जाएगा जेल

दरअसल, प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार की सुबह जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15 नए मरीज सामने आए हैं, जबकि 17 मरीज कोरोना मुक्त घोषित किए गए है। जिले में अबतक कुल 25725 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है और 25580 कोरोना से संक्रमित मरीज ठीक हो चुके है। कोरोना से 91 लोगों की मौत हुई है और 145 लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। विभाग ने संक्रमण पर निगरानी रखने के लिए 800 निगरानी टीमें गठित की हैं। जो अन्य जिलों, राज्यों विशेष कर महाराष्ट्र, केरल, पंजाब से आने वाले लोगों की जांच की जाएगी।
विदेश से आने वालों को किया जाएगा क्वारंटीन

सीएमओे दीपक ओहरी ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी से बात की गई है। जिससे विदेशों से आने वालों पर नजर रखेंगे। इससे कोई भी व्यक्ति निगरानी से ना छूटे। यह तय किया जाएगा कि बाहर से आया हर व्यक्ति 14 दिन क्वारंटीन होने के बाद ही अन्य लोगों से मिल सकेगा। सर्विंलास के लिए गाजियाबाद रेलवे अथॉरिटी, दिल्ली एयरपोर्ट, दिल्ली बस अड्डा एवं प्रदेश की निगरानी समितियों की मदद भी ली जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने कंटेक्ट ट्रेसिंग व टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ा दी है। ऐसे में आने वाले त्यौहारो के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग सभी नागरिक स्वयं से सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर से निकलने पर मास्क का आवश्यक रूप से प्रयोग सुनिश्चित करें। वहीं दूसरी ओर बार-बार अपने हाथ धोने पर भी विशेष ध्यान दें ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहे।
यह भी देखें: कोविड वैक्सीनेशन को लेकर बड़ी लापरवाही, मामले को दबाने में लगे आलाधिकारी

पुलिस भी हुई सख्त

गौरतलब है कि कोरोना के मामले बढ़ने के बाद गौतमबुद्ध नगर में पुलिस सख्त हो गई है। 200 से अधिक स्थानों पर बैरियर लगाकर चेकिंग की जा रही है और 288 स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लोगों को कोरोना के प्रति आगाह किया जा रहा है। मास्क न पहनने वालों के चालान काटने तथा सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ न लगने देने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिए गए हैं।

Home / Noida / त्यौहार और कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर फिर सख्त हुए नियम, उल्लंघन करने पर लगेगा भारी जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो