scriptCoronavirus updates : नोएडा में फिर फूटा कोरोना बम, 24 बच्चों समेत 76 लोग मिले संक्रमित, यूपी में बढ़ी संक्रमण दर | coronavirus updates in noida dm order to open help desk in schools | Patrika News
नोएडा

Coronavirus updates : नोएडा में फिर फूटा कोरोना बम, 24 बच्चों समेत 76 लोग मिले संक्रमित, यूपी में बढ़ी संक्रमण दर

Coronavirus updates : नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना की चौथी लहर का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। नोएडा में जहां सर्वाधिक 24 बच्चों समेत 76 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, वहीं गाजियाबाद में 27 नए केस सामने आए हैं। लखनऊ में 7 तो कानपुर नगर में 5 नए केस मिले हैं। इस तरह पूरे यूपी में कुल 135 नए संक्रमित पाए गए हैं।

नोएडाApr 18, 2022 / 11:27 am

lokesh verma

covid-update-in-noida-dm-order-to-open-help-desk-in-schools.jpg

Corona virus Change Symptoms and Know About Lock down In UP

Coronavirus updates in up : नोएडा और गाजियाबाद में एक बार फिर कोरोना का बम फूटा है, जिससे चौथी लहर का खतरा मंडराने लगा है। नोएडा में जहां सर्वाधिक 24 बच्चों समेत 76 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, वहीं गाजियाबाद में 27 नए केस सामने आए हैं। लखनऊ में 7 तो कानपुर नगर में 5 नए केस मिले हैं। इस तरह पूरे यूपी में कुल 135 नए संक्रमित पाए गए हैं। गौतम बुद्ध नगर जिले में सर्वाधिक केस आने के बावजूद डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि स्थिति पूरी तरह से अभी नियंत्रण में है। संक्रमण की दर बेहद कम है। वहीं जो बच्चे संक्रमित पाए गए हैं, उनमें किसी तरह के गंभीर लक्षण नहीं मिले हैं। स्कूलों समेत विभिन्न संस्थानों की निगरानी की जा रही है। स्कूलों में कोविड हेल्प डेस्क बनाई जाएंगी।
नोएडा में 280 सक्रिय मामले

76 नए मरीजों के साथ नोएडा में सक्रिय मरीजों की संख्या 280 पर पहुंच गई है। सीएमओ डॉ. सुनील शर्मा ने बताया कि 9 दिन में कुल 82 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिनक इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। शिक्षा विभाग के जरिए सभी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने पर तत्काल सूचना दें। जिले में रोजाना करीब 900 संदिग्धों की जांच हो रही है। जांच दर के सापेक्ष में संक्रमण दर 15 प्रतिशत है।
यह भी पढ़ें- इन इलाकों में भीषण गर्मी का अलर्ट, धूल भरी आंधी के लिए रहिए तैयार

गाजियाबाद में कोरोना के 27 नए केसों की पुष्टि

गाजियाबाद में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के 27 नए केसों की पुष्टि की है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि रिपोर्ट में 12 वर्ष तक की उम्र के तीन बच्चे संक्रमित हैं। 13 से लेकर 20 वर्ष तक के 5 और अन्य 21 से 60 वर्ष तक के हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को ही चार मरीज होम आइसोलेशन में ठीक हुए हैं। 24 घंटे की जांच रिपोर्ट के बाद संक्रमण दर 0.84 फीसदी तक बढ़ी है। अब गाजियाबाद में कोरोना के सक्रिय मरीजों की आंकड़ा 113 पर पहुंच गया है। सभी मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में जारी है।
यह भी पढ़ें- गरीबों की जमीनों पर अवैध कब्जा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई : सीएम योगी

यूपी में लगातार बढ़ रही संक्रमण दर

उत्तर प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले चार दिन में ही 0.09 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ताजा रिपोर्ट में 135 नए मरीज मिले हैं। जबकि 31 ठीक हुए हैं। यूपी में आठ दिन बाद एक संक्रमित की मौत हुई है। कोविड को लेकर नोएडा में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। एनसीआर के सभी जिलों में संक्रमितों की जीनोम सीक्वेंसिंग के निर्देश दिए गए हैं।

Home / Noida / Coronavirus updates : नोएडा में फिर फूटा कोरोना बम, 24 बच्चों समेत 76 लोग मिले संक्रमित, यूपी में बढ़ी संक्रमण दर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो