scriptअलर्ट: यूपी के इन जिलाें में दो दिन हो सकती है तेज बारिश, 10 तक स्‍कूल बंद करने के निर्देश | Delhi NCR Weather Today and Forecast News In Hindi | Patrika News
नोएडा

अलर्ट: यूपी के इन जिलाें में दो दिन हो सकती है तेज बारिश, 10 तक स्‍कूल बंद करने के निर्देश

मेरठ में शुक्रवार का दिन सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया

नोएडाJan 05, 2019 / 11:14 am

sharad asthana

Rain

अलर्ट: यूपी के इन जिलाें में आज और कल हो सकती है तेज बारिश, 10 तक स्‍कूल बंद करने के निर्देश

नोएडा। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में शुक्रवार का दिन सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया। शु्क्रवार को पूरे दिन धूप के दर्शन नहीं हुए और शीतलहर चलती रही। वहीं, मौसम विभाग का अनुमान है क‍ि शनिवार को रात में और रविवार को बारिश हो सकती है। इससे तापमान में और गिरावट आ सकती है। हाला‍ंकि, शनिवार सुबह माैसफ साथ रहा लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि रात में बारिश हो सकती है। वहीं, बढ़ती ठंड को देखते हुए वेस्‍ट यूपी के कुछ जिलों में स्‍कूलों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर- मायावती और अखिलेश की बैठक में सीटें हुई फाइनल, रालोद लड़ेगी इन सीटों से चुनाव!

सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा शुक्रवार

शु्क्रवार को पूरे दिन बादल छाए रहने की वजह से मेरठ का अधिकतम तापमान 17.6 डिग्री रहा, जो इस सीजन का सबसे इंडा दिन रहा। वहीं, नोएडा को अधिकतम पारा 19 डिग्री अौर न्‍यूनतम 6 डिग्री रहा जबक‍ि गाजियाबाद का तापमान 20 और न्‍यूनतम 8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्‍ली समेत वेस्‍ट यूपी में शीतलहर का दौर जारी रहेगी। 5 से 7 जनवरी के बीच तेज बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम वैज्ञानी अशोक कुमार सेंगर ने बताया कि 14 जनवरी तक मौसम ऐसा ही रहेगा, जिसके बाद कोहरा पड़ेगा।
यह भी पढ़ें

गठबंधन फाइनल होने से पहले कांग्रेस के प्रदेश उपाध्‍यक्ष इमरान मसूद ने बसपा के इस दिग्‍गज नेता को दी गंदी गालियां!

सहारनपुर में 10 जनवरी तक बंद रहेंगे स्‍कूल

बढ़ती हुई ठंड को देखते हुए शामली, सहारनपुर और बिजनौर में बच्‍चों की छुट्टी करने के आदेश दिए गए हैं। शामली में इंटर तक के सभी सरकारी और निजी स्‍कूलों को शनिवार को बंद करने के निर्देश दिए गए थे। इसके लिए डीएम की तरफ से बीएसए को पत्र भेज दिया गया है। वहीं,सहारनपुर में कक्षा आठ तक के सभी स्‍कूलों को 10 जनवरी तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। बिजनौर में कक्षा पांच तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 8 जनवरी तक घोषित की गई है। इसके बाद मौसम देखकर स्‍कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

बच्चों के लिए बड़ी खुशखबरी, स्कूलों में इतने दिनों की पड़ गई छुट्टी

यहां बदला स्‍कूलों का समय

मुरादाबाद में सभी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे कर दी गई है। गाजियाबाद में सभी स्‍कूलों को 10 बजे खोलने के निर्देश दिए गए हैं। ठंड बढ़ने पर स्‍कूलों की छुट्टी भी घोषित की जा सकती है। बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार श्रीवाश ने कहा कि पहले स्‍कूल खुलने का समय 9 बजे निर्धारित था। अब मौसम को देखते हुए इसे 10 बजे कर दिया गया है। इससे पहले स्‍कूल खोलने वालों पर कार्रवाई होगी।

Home / Noida / अलर्ट: यूपी के इन जिलाें में दो दिन हो सकती है तेज बारिश, 10 तक स्‍कूल बंद करने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो