scriptरात में दिल्ली पहुंचा युवक सुबह घर लौटते समय कटा चालान तो कहा- मैं नोएडा से हूं, मुझे नहीं था इसका पता | delhi police cut challan noida resident due to odd even rule | Patrika News
नोएडा

रात में दिल्ली पहुंचा युवक सुबह घर लौटते समय कटा चालान तो कहा- मैं नोएडा से हूं, मुझे नहीं था इसका पता

Highlights

पहले ही दिन दिल्ली पुलिस ने किए कई चालान
दिल्ली समेत नोएडा-गाजियाबाद के लोगों के कटे कई चालान
चालान कटने पर भड़क गये कई लोग

नोएडाNov 04, 2019 / 08:10 pm

Nitin Sharma

नोएडा। दिल्ली में आज से ऑड-ईवन (Odd-Even) का नियम (Rule) लागू हो गया है, लेकिन प्रचार-प्रसार के बावजूद कुछ लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि (Delhi) दिल्ली स्थित आईटीओ क्षेत्र में पुलिस ने नोएडा की एक कार का चालान (Challan) काट दिया। इस पर युवक भड़क गया। उसने बताया कि मैं रात में आया था। मुझे (Odd-Even) ऑड-ईवन लागू होने की जानकारी नहीं थी, लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी 4 हजार रुपये का चालान काट दिया। इसी तरह गाजियाबाद समेत कई लोगों के ऑड-ईवन नियम तोडऩे के चलते चालान काटे गये।

अयोध्या फैसले से पहले ही अलर्ट हुई पुलिस, धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर दिया यह मैसेज- देखें वीडियाे

दिल्ली के साथ एनसीआर के लोगों को भी करना पड़ा समस्या का सामान, कटे चालान

ऑड-ईवन नियम दिल्ली के साथ ही दिल्ली में अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों पर भी लागू है। ऑड-ईवन चार से 15 नवंबर तक लागू किया गया है। इसके तहत सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक नियमानुसार वाहन ही दिल्ली में चल सकेंगे। सोमवार को केवल ईवन नंबर के निजी वाहन ही सड़कों पर चल सकें। इस दौरान ऑड नंबर की गाड़ी मिलते ही पुलिस ने 4 हजार रुपये का चालान कर दिया। वही इस बात पर कई लोग भड़क गये। इसी में एक शख्स नोएडा का था। जो बिती रात यानि रविवार को अपने एक रिश्तेदार के घर दिल्ली गया था। सोमवार सुबह लौटते समय दिल्ली पुलिस ने आईटीओ के पास उसकी गाड़ी रोक ली। और ईवन के दिन गाड़ी का नंबर ऑड होने के चलते चालान काट दिया। इस पर युवक आग बबूला हो गया। उसने कहा कि मैं नोएडा से हूं। मुझे ऑड-ईवन के नियम की जानकारी नहीं थी। इसके बावजूद पुलिस ने किसी की एक न सूनी और चालान काट दिया।

वही बता दें कि ईवन के दिन ऑड और ऑड के दिन ईवन नंबर की गाड़ी चलाने पर महिलाओं को छूट दी गई है। उनका चालान नहीं कटेगा। इसके साथ ही बाइक सवारों को भी इसे अलग रखा गया है। वहीं बता दें कि बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली में ऑड-ईवन लागू किया गया है। इसके तहत दोपहिया वाहनों, महिलाओं और इमरजेंसी वाहनों को पूरी तरह छूट दी गई है। इसके साथ ही रविवार के दिन ऑड-ईवन लागू नहीं है।

Home / Noida / रात में दिल्ली पहुंचा युवक सुबह घर लौटते समय कटा चालान तो कहा- मैं नोएडा से हूं, मुझे नहीं था इसका पता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो