scriptहनुमान जी की इन 5 तरह की मूर्तियों या तस्‍वीरों को भूलकर भी नहीं रखना चाहिए घर में, नहीं तो बनी रहेगी अशांति | Dont Keep Thic Pic of Hanuman Ji Mangalwar In House | Patrika News
नोएडा

हनुमान जी की इन 5 तरह की मूर्तियों या तस्‍वीरों को भूलकर भी नहीं रखना चाहिए घर में, नहीं तो बनी रहेगी अशांति

मूर्तियों व तस्‍वीरों का हमारे घर पर काफी असर पड़ता है

नोएडाDec 10, 2018 / 03:25 pm

sharad asthana

Hanuman Ji

हनुमान जी की इन 5 तरह की मूर्तियों या तस्‍वीरों को भूलकर भी नहीं रखना चाहिए घर में, नहीं तो बनी रहेगी अशांति

नोएडा। हमेशा मंगल ही करते हैं पवनपुत्र हनुमान। भगवान बजरंग बली सबको कष्‍टों को हरते हैं इसजिलए उन्‍हें संकटमोचक भी कहते हैं। राम भक्‍त का नाम लेने से ही कई कई कष्‍ट अपने आप टल जाते हैं। कहा जाता है क‍ि जो व्‍यक्ति हनुमान जी की शरण में जाता है, उस पर बजरंग बली और भगवान भोले नाथ की कृपा बनी रहती है। बजरंगी बली को मानने वाले हर घर में हनुमान जी की एक या दो नहीं बल्कि कई मूर्तियां होती हैं। लेकिन क्‍या आपको पता है कि हनुमान जी की सभी तरह की मूर्तियों को घर में नहीं रखना चाहिए। इससे हानि भी हो सकती है। माना जाता है क‍ि इस तरह की मूर्तियों को रखने से घर में क्लेश और अशांति रहती है।
यह भी पढ़ें

हनुमान जी नहीं थे ब्रम्हचारी, इस मंदिर में आज भी होती है पत्नी संग पूजा

इन तस्‍वीरों या मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए घर में

नोएडा के सेक्‍टर-44 में रहने वाले पंडित रामप्रवेश तिवारी का कहना है क‍ि मूर्तियों व तस्‍वीरों का हमारे घर पर असर पड़ता है। कुछ मूर्तियों या तस्‍वीरों को घर में रखने को मना किया जाता है।
Hanuman Ji
– उन्‍होंने कहा कि जिस तस्‍वीर में हनुमान जी संजीवनी पर्वत लेकर उड़ रहे हों, उस तस्‍वीर या मूर्ति को घर में नहीं रखना चाहिए। इससे घर में उतर-चढ़ाव बना रहता है, स्थिरता नहीं आती है।
– इसके अलावा जिस तस्‍वीर या मूर्ति में हनुमान जी भगवान श्रीराम और लक्ष्‍मण जी को कंधे पर बैठाकर उड़ रहे हों, इसको भी घर में नहीं रखना चाहिए। इसमें भी भगवान अस्थिर मुद्रा में होते हैं।
यह भी पढ़ें

मंगलवार को करें लौंग का ये उपाय, दूर होंगी सारी परेशानियां

Hanuman Ji
– लंका दहन करने वाली भगवान बजरंग बली की मूर्ति या तस्‍वीर को भी घर में नहीं लगाना चाहिए। वास्तु के हिसाब से भी जलते हुए घर या जमीन की तस्वीर या मूर्ति को घर में नहीं रखना चाहिए।
– भगवान की क्रोधित वाली मुद्रा वाली मूर्ति या तस्‍वीर को भी घर में स्‍थान नहीं देना चाहिए। इससे नकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। इसके तहत भगवान हनुमान की दुष्‍टों का नाश करती मूर्ति या तस्‍वीर को घर में नहीं रखना चाहिए।
– इसके अलावा जिस मूर्ति या तस्‍वीर में हनुमान जी ने अपना सीना चीर रखा हो, उसको भी घर में नहीं रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें

मंगलवार को करें ये आसान उपाय, रातों रात बदल जाएगी किस्मत

Home / Noida / हनुमान जी की इन 5 तरह की मूर्तियों या तस्‍वीरों को भूलकर भी नहीं रखना चाहिए घर में, नहीं तो बनी रहेगी अशांति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो