scriptआप भी अगर व्रत में नहीं बनाना चाहते हैं खाना तो इन रेस्टाेरेंट्स में कर सकते हैं काॅल | Durga Puja Navratri Thali Restaurants vrat ka khana or resturant noida | Patrika News
नोएडा

आप भी अगर व्रत में नहीं बनाना चाहते हैं खाना तो इन रेस्टाेरेंट्स में कर सकते हैं काॅल

नोएडा में कर्इ रेस्टोरेंट्स हैं जो पूजा करने वाले लोगों के लिए व्रत का खाना परोसना भी शुरू कर दिया है।

नोएडाSep 22, 2017 / 03:22 pm

Rajkumar

vrat khana

नोएडा। अक्सर नवरात्रि के नौ दिनों में लोग व्रत रखते हैं, एेसे में कर्इ बार दिनभर काम करने आैर थकान होने की वजह से व्रत रखने वाली महिला या पुरुष खाना बनाने पर विचार करते हैं। एेसे में नोएडा में कर्इ रेस्टोरेंट्स ने एेसे लोगों के लिए व्रत खाना परोसना भी शुरू कर दिया है। अगर आप व्रत हैं आैर खाना नहीं बनाना चाहते हैं, तो एक ही काॅल पर आप व्रत की थाली घर मंगा सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको थोड़े ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं।

व्रत में भी मिलेगी कर्इ सारी डिश

अक्सर हमें व्रत के खाने के नाम पर दो से तीन चीजे ही दिमाग में आती हैं, जैसे फ्री किए हुए आलू, कुट्टू की कचौड़ी या फिर फल, लेकिन रेस्टाेरेंट्स में एेसा नहीं है। इन दिनों अलग अलग रेस्टोरेंट्स ने व्रत के खाने में कर्इ नर्इ डिस तैयार की है। जैसे साही आलू, साही पनीर, साबूत दाने की नमकीन खिचड़ी, सिंगाड़े के आटे की पुरी समेत मीठे में भी कर्इ ऑप्शन तैयार है। यह सब आपको थाली में मिल जाएगा। इसकी कीमत भी कुछ ज्यादा नहीं है। इतना ही नहीं आपको पीने के लिए मीठे से लेकर नमकीन व्रत रायता भी मिल सकता है।

बड़े रेस्‍टोरेंट की डिलक्स थाली व्रत के लिए मिलेगी

नोएडा जैसे शहर के अच्‍छे रेस्‍टोरेंट्स ने अपने मेन्‍यू में व्रत का खाना शामिल कर लिया है। इनकी स्‍पेशल व्रत की थालियों में साही कोपता, अरवी मसाला, खीर का रायता, बंगाली स्वीट्स, सामा चावल, कुटु की पूरी, सीताफल की सब्जी और अलग-अलग तरह के फल शामिल हैं। इसके अलावा कद्दू और कच्‍चे केले के कोफ्ते भी होते हैं। इसके साथ ही कॉटेज पनीर, जाफरानी चिरोंजी दाल के साथ सामा चावल आदि के विकल्‍प भी मौजूद हैं। साथ में मूंगफली का रायता जैसी डिफरेंट चीजें भी मिलती हैं।

नोएडा के इन रेस्टोरेंट्स पर काॅल करते ही मिलेगा व्रत का ये खाना

नोएडा वैसे तो रेस्टोरेंट्स की कमी नहीं है, फिर भी कुछ एेसे रेस्टोरेंट्स हैं जिन पर आपको वेज के साथ अब व्रत की थाली भी मिल सकेंगी। इनमें मुख्य रूप से कुछ बड़े रेस्टोरेंट्स हैं। इन रेस्टोरेंट्स की नोएडा के सेक्टर-18 समेत कर्इ ब्रांच हैं। जहां पर आप जाकर व्रत का खाना खाने के साथ ही अपने एड्रेस पर डिलिवरी भी करा सकते हैं।

300 से 800 तक है प्राइस

आपको व्रत की थाली के लिए 300 रुपये से 800 रुपये तक खर्च करना पड़ेगा। इनमें व्रत की सादा थाली से लेकर डिलक्स थाली तक शामिल है। जिसमें रेस्टोरेंट्स आपको अलग-अलग तरह की नमकीन डिस के साथ ही एक मिठार्इ आैर रायता भी देंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो