scriptरैपिड रेल से यात्रियों के अलावा पहुंचेगा यह सामान, लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा | goods will reach delhi from meerut | Patrika News
नोएडा

रैपिड रेल से यात्रियों के अलावा पहुंचेगा यह सामान, लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा

Highlights
. एनसीआरटीसी ने लॉजिस्टिक परिवहन सेवा शुरू करने का लिया फैसला. एनसीआरटीसी के अधिकारी और कारोबारियों के बीच हो चुकी है मीटिंग. अमेजन, फ्लिपकार्ट, बिग बास्केट, कॉन्कोर आदि के कारोबारी हुए शामिल
 

नोएडाSep 19, 2019 / 02:30 pm

virendra sharma

ail-network.jpg
गाजियाबाद. नेशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी) लॉजिस्टिक परिवहन सेवा शुरू करने पर विचार किया है। इसकी संभावनाओं को लेकर एनसीआरटीसी के अधिकारी और कारोबारियों के बीच में मंगलवार को मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में अमेजन, बिग बास्केट, फ्लिपकार्ट, कॉन्कोर आदि के कारोबारी शामिल हुए थे। दरअसल, एनसीआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि एनसीआर की अर्थव्यवस्था का आने वाले दिनों में एक ट्रिलियन तक होना बेहद जरूरी है। इसे मजबूत बनाने के लिए रैपिड रेल कॉरिडोर से लॉजिस्टिक परिवहन की सुविधा मुहैया कराने की कोशिश की जा रही है।
यह भी पढ़ें

बाइक में लगाई यह चीज तो पुलिस वसूलेगी बड़ा जुर्माना

दिल्ली से मेरठ के बीच में रैपिड रेल कॉरिडोर बनाया जा रहा है। रैपिड रेल की शुरूआत होने के बाद दिल्ली और मेरठ की दूरी सिमट जाएगी। करीब एक घंटे में लोग आ जा सकेंगे। इसके अलावा ट्रैफिक जाम व प्रदूषण की समस्या से भी निजात मिल जाएगी। दरअसल, वाहनों से होने वाले प्रदूषण से दिल्ली एनसीआर की आबोहवा को भी फायदा होगा। रैैपिड रेल सेेवा शुरू होने के बाद दूर—दराज से आने वाले ट्रकों से भी राहत मिल जाएगी। इसके अलावा दिल्ली जाम मुक्त भी होगी।
ताजा मिलेगी सब्जी व फल

रैपिड रेल लॉजिस्टिक परिवहन सेवा शुरू होने के बाद दिल्ली एनसीआर के लोगों को ताजी सब्जियां, दूध, फल, आदि की उपलब्धता बढ़ जाएगी। मेरठ, अलवर व पानीपत से आने वाले खाद्य पदार्थों के खराब होने की संभावना नहीं होगी। खाने के सामान के अलावा दैनिक यूज में आने वाली अन्य जरूरत के सामान भी कुछ ही समय में रैपिड रेल के जरिये दिल्ली के बाजारों तक पहुंच जाएगा।

Home / Noida / रैपिड रेल से यात्रियों के अलावा पहुंचेगा यह सामान, लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो